एयरपॉड्स 2024: Apple AirPods 4 एक्टिव नॉइज कैंसलेशन के साथ हुए लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

Apple AirPods 4 एक्टिव नॉइज कैंसलेशन के साथ हुए लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां
  • एप्पल ने AirPods 4 को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है
  • AirPods 4 ANC वेरिएंट की कीमत 17,900 रुपए है
  • बिना ANC AirPods 4 की कीमत 12,900 रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रीमियम स्मार्ट डिवाइस बनाने वाली कंपनी एप्पल (Apple) ने अपने “इट्स ग्लोटाइम” इवेंट में नए एयरपॉड्स 4 (AirPods 4) को पेश कर दिया है। नए एयरपॉड्स को AirPods 3 के अपग्रेड के तौर पर पेश किया गया है। कंपनी ने इसके दो मॉडल लॉन्च किए हैं, इनमें से एक एंट्री-लेवल ऑफरिंग और दूसरा एक रेग्युलर ऑप्शन है। नए AirPods एक्टिव नॉइज कैंसलेशन (ANC) और जेस्चर कंट्रोल फीचर्स को भी सपोर्ट करते हैं।

AirPods 4 के अलावा, Apple ने AirPods Max के लिए नए रंग भी पेश किए हैं- इसके ओवर-द-ईयर हेडफोन। वे अब ब्लू, मिडनाइट और स्टारलाइट कलरवे में उपलब्ध हैं। फिलहाल, जानते हैं Apple AirPods 4 की कीमत और स्पेसिफिकेशन...

AirPods 4 की भारत में कीमत

एक्टिव नॉइज कैंसलेशन वाले AirPods 4 की कीमत 17,900 रुपए रखी गई है। वहीं बिना ANC वाले AirPods 4 की कीमत 12,900 रुपए रखी गई है। यह प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और इसकी बिक्री 20 सितंबर से शुरू होगी।

AirPods 4 के स्पेसिफिकेशन

एप्पल के अनुसार, नए AirPods 4 को 100 परसेंट फाइबर बेस्ड मैटेरियल्स से तैयार किया है। ये इयरपॉड्स एक्टिव नॉइज कैंसलेशन (ANC) के साथ आते हैं। ये Apple के H2 चिप से लैस हैं। इसमें बेहतर ऑडियो क्वालिटी और पर्सनलाइज्ड Spatial Audio भी दिया गया है।

ऐपल के लेटेस्ट TWS इयरफोन मशीन लर्निंग के साथ आते हैं, जो यूजर्स को कॉल लेने के लिए सिर हिलाने जैसे इशारों को समझते हैं। इसमें वॉयस आइसोलेशन और फोर्स सेंसर भी दिया गया है।

इसके अलावा इसमें ट्रांसपेरेन्सी मोड जैसे इंटेलिजेंट फीचर्स भी दिए जाते हैं, जो यूजर्स को आसपास की चीजों से अलर्ट रखते हैं। इसमें एडैप्टिव ऑडियो फीचर भी है जो यूजर्स के किसी से बात करने के दौरान मीडिया वॉल्यूम को कम करने का काम करता है।

कंपनी ने एक नया USB Type-C चार्जिंग केस पेश किया है जो कुल 30 घंटे का प्लेटाइम देता है। इसके अलावा, AirPods 4 अब वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करते हैं।

Created On :   10 Sept 2024 9:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story