फैक्ट चेक: बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय की तस्वीरों को गलत दावे के साथ किया जा रहा शेयर, जानें पूरा सच

बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय की तस्वीरों को गलत दावे के साथ किया जा रहा शेयर, जानें पूरा सच
  • अभिषेक-ऐश्वर्या की फोटोज वायरल
  • हाल में कपल के कामाख्या मंदिर जाकर दर्शन करने का दावा
  • अलग-अलग दिन की फोटोज का बनाया गया कोलाज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय से जुड़ा एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। पोस्ट में तीन फोटो वाला एक कोलाज है जिसमें अभिषेक और ऐश्वर्या पूजा करते हुए नजर आ रहे हैं। लोग इस कोलाज वाले पोस्ट को अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर कर यह दावा कर रहे हैं कि दोनों स्टार्स हाली के दिनों में कामाख्या मंदिर गए और वहां दर्शन किया। आपको बता दें यह सभी फोटोज एक समय की नहीं बल्कि अलग-अलग समय की है।

क्या हो रहा है वायरल?

'मेरा भारत महान' नामक फेसबुक यूजर ने 18 अक्टूबर को वायरल पोस्ट शेयर कर लिखा- "अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन हाल ही में मां कामाख्या देवी मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचे। इस पवित्र स्थल पर उन्होंने देवी कामाख्या का आशीर्वाद लिया और पूरे परिवार के साथ पूजा-अर्चना की।

तस्वीरों में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन दोनों पारंपरिक परिधान में नजर आ रहे हैं। अभिषेक ने माथे पर तिलक और गले में फूलों की माला पहन रखी है, जबकि ऐश्वर्या खूबसूरत साड़ी में दिख रही हैं, जिसमें उनकी श्रद्धा झलकती है।

मां कामाख्या देवी का मंदिर असम के गुवाहाटी में स्थित है और यह हिंदू धर्म के प्रमुख शक्ति पीठों में से एक है। यह मंदिर देवी सती की 'योनि' का पूजन स्थल है, जो इसे अत्यंत पवित्र बनाता है।

अभिषेक और ऐश्वर्या की इस धार्मिक यात्रा ने उनके फैंस को प्रेरित किया है। सोशल मीडिया पर उनकी यात्रा की तस्वीरें साझा की गई हैं, जहां फैंस ने उन्हें 'जय माता दी कहकर शुभकामनाएं दीं।

यह यात्रा दर्शाती है कि व्यस्तता के बावजूद, अध्यात्म और धार्मिक आस्था के लिए समय निकालना कितना महत्वपूर्ण है। अभिषेक और ऐश्वर्या का यह कदम निश्चित रूप से उनके प्रशंसकों के लिए प्रेरणादायक है।"

यह भी पढ़े -UP के बहराइच में मारे गए राम गोपाल मिश्र के नाम पर किसी और शख्स की तस्वीर वायरल, फोटो शेयर कर दी जा रही श्रद्धांजलि

क्या है वायरल पोस्ट के पीछे की सच्चाई?

हमने वायरल पोस्ट के पीछे की सच्चाई पता लगाने के लिए गूगल रिवर्स इमेज की मदद ली। फोटो सर्च करने पर हमें prokerala.com नाम की एक वेबसाइट मिली जहां वही फोटो थी जो वायरल कोलाज की पहली तस्वीर है। वेबसाइट पर यह रिपोर्ट 20 अक्टूबर 2015 को पब्लिश की गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, नीता अंबानी और अभिषेक बच्चन 2015 को गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर पहुंचे थे।

कोलाज में नजर आ रही दूसरी फोटो भी हालिया नहीं बल्कि सालों पुरानी है। यह तस्वीर हमें अभिषेख बच्चन के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हुई मिली। इस तस्वीर को यहां 1 नवंबर 2020 को अपलोड किया गया था।

गूगल रिवर्स इमेज से कोलाज की तीसरी फोटो को सर्च करने पर हमें कई न्यूज रिपोर्ट्स मिली। सभी न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक कोलाज में दिख रही तीसरी फोटो साल 2015 की है जब कपल ने गुडी पड़वा सेलिब्रेट किया था।

bollywoodlife.com की खबर

दैनिक जागरण की खबर

एनडीटीवी मूवीज की खबर

यह भी पढ़े -दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा की एआई जनरेटेड तस्वीर वायरल, गरीब बच्चों के साथ बैठे आ रहे हैं नजर

Created On :   23 Oct 2024 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story