ऑस्कर अवॉर्ड 2025: आमिर खान प्रोडक्शन की फिल्म लापता लेडीज ने मारी ऑस्कर 2025 में एंट्री, 29 फिल्मों को पछाड़कर इस कैटेगिरी में हुई सिलेक्ट

आमिर खान प्रोडक्शन की फिल्म लापता लेडीज ने मारी ऑस्कर 2025 में एंट्री, 29 फिल्मों को पछाड़कर इस कैटेगिरी में हुई सिलेक्ट
  • फिल्म लापता लेडीज ने मारी ऑस्कर 2025 में एंट्री
  • 29 फिल्मों को पछाड़कर हुई सिलेक्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आमिर खान प्रोडक्शन की फिल्म और किरण राव के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'लापता लेडीज' को 1 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। फिल्म ग्रामीण जीवन पर आधारित है और दो दुल्हनों के बारे में बात करती है, जिनकी ट्रेन में अदला-बदली हो जाती है। इस फिल्म को फैंस का शानदार रिस्पॉन्स मिला थाष बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने जबरदस्त कलेक्शन किया था। लोगों से तारीफ बटोरने के बाद अब किरण राव के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने इस साल के सबसे बड़े अवॉर्ड में एंट्री मार ली है। फिल्म फेडरनेशन ऑफ इंडिया ने फिल्म को भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में ऑस्कर 2025 में भेजा है। फिल्म फेडरनेशन ऑफ इंडिया ने इसकी जानकारी दी है।

यह भी पढ़े -बिपाशा बसु ने अपनी बेटी देवी के लिए बनाई रजाई

लापता लेडीज ने मारी ऑस्कर 2025 में एंट्री

बता दे कि, 97वें ऑस्कर अवॉर्ड के लिए लापता लेडीज को बेस्ट विदेशी फिल्म श्रेणी के लिए नॉमिनेट किया गया है। 'लापता लेडीज' का निर्देशन किरण राव ने और इसका निर्माण आमिर खान ने किया था। फिल्म में प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव और नितांशी गोयल ने लीड रोल प्ले किया है। रवि किशन और छाया कदम ने भी फिल्म में खास रोल निभाया था। बीते दिनों किरण राव ने यह इच्छा जताई थी कि उनकी फिल्म 'लापता लेडीज' को ऑस्कर में भेजा जाना चाहिए और अब फिल्म फेडरनेशन ऑफ इंडिया ने फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़े -फातिमा सना शेख ने इंस्टाग्राम पर अपनी एम्स्टर्डम के रिजक्सम्यूजियम में यात्रा की तस्वीरें शेयर की

29 फिल्मों को पछाड़ा कर ऑस्कर में ली एंट्री

एनिमल, हनुमैन, कल्कि 2898 एडी, महाराजा, जोरम, श्रीकांत, मैदान, सैम बहादुर, आदुजिविथम, आर्टिकल 370 सहित 29 फिल्मों को भारत की ओर से ऑस्कर के लिए नॊमिनेट करने के लिए आवेदन मिले थे, जिनमें से 'लापता लेडीज' को भारत की ओर से इस साल ऑस्कर नोमिनेशन के लिए चुना गया है। ये फिल्म ओटीटी पर भी मौजूद है। अगर आपने अभी तक ये फिल्म नहीं देखी हैं तो आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़े -धीरज धूपर ने बेटे जैन के साथ शेयर किया दिल छू लेने वाला वीडियो, कहा - 'मेरी जिंदगी का मास्टरपीस'

Created On :   23 Sept 2024 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story