महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: उम्मीदवारों की लिस्ट आने के बाद BJP-NCP (अजित गुट) को बड़ा झटका, इन बड़े नेताओं ने छोड़ी पार्टी

उम्मीदवारों की लिस्ट आने के बाद BJP-NCP (अजित गुट) को बड़ा झटका, इन बड़े नेताओं ने छोड़ी पार्टी
  • चुनाव से पहले बीजेपी-अजित पवार की एनसीपी को तगड़ा झटका
  • मावल क्षेत्र से मौजूदा विधायक सुनील शेल्के को टिकट मिलने पर भड़के भेगडे
  • बाला भेगडे ने किया पार्टी छोड़ने का एलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी, अजित पवार की एनसीपी और शिवसेना (शिंदे गुट) एक साथ लड़ने जा रही हैं। महायुति में शामिल एनसीपी (अजित गुट) ने बुधवार (23 अक्टूबर) को अपनी पहली कैंडिडेट्स लिस्ट जारी की थी। जिसके बाद बीजेपी और एनसीपी को बड़ा झटका लगा है। भाजपा नेता और पूर्व राज्य मंत्री बाला भोगडे ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है। दरअसल, अजित पवार की एनसीपी ने कुल 38 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। पार्टी ने पुणे जिले के मावल क्षेत्र से मौजूदा विधायक सुनील शेल्के पर भरोसा जताया है। सुनील शेल्के को टिकट मिलने से गुस्साए बाला भोगडे ने पार्टी से इस्तीफा देने का एलान कर दिया। साथ ही, एनसीपी के प्रदेश उपाध्यक्ष बापूसाहेब भेगडे ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया है।

यह भी पढ़े -आधी आबादी के मतों पर सबकी नजर, लेकिन टिकट देने में ना-नुकुर - 64 वर्ष में केवल दो महिलाओं को मौका

पार्टी ने किया था बापू भेगडे को टिकट देने का वादा

बापूसाहेब भेगडे का कहना है कि एनसीपी (अजित पवार गुट) ने उनसे वादा किया था कि वह उन्हें टिकट देंगे। लेकिन पार्टी ने ऐसा नहीं किया। बापू ने कहा- मैंने चुनाव लड़ने का फैसला किया है, क्योंकि मुझे पार्टी ने टिकट का आश्वासन दिया था।

सुनील शेल्के ने छोड़ी थी बीजेपी

साल 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी ओर से बाला भेगडे को टिकट दिया था। लेकिन तब सुनील शेल्के ने इस चीज को लेकर आपत्ति जाहिर की और एनसीपी का दामन थाम लिया था। साथ ही, वह जीते भी थे। वहीं, इस बार की बात करें तो महायुति गठबंधन की ओर से सुनील शेल्के को मौका दिया गया है।

एनसीपी (अजित गुट) की 38 उम्मीदवारों की लिस्ट

यह भी पढ़े -'रिश्ते उसी से रखो जो दे इज्जत' बांद्रा पूर्व से वरुण देसाई को मिला टिकट तो एमवीए पर भड़क उठे MLA जीशान सिद्दीकी

कब हैं महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव?

महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होंगे। 29 अक्टबर को नामांकन की अंतिम तारीख तय हुई है। सभी नामांकन पत्रों की जांच 30 अक्टूबर को होगी। वहीं, 4 नवंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। जिसके बाद 23 नवंबर को नतीजों का एलान होगा।

Created On :   24 Oct 2024 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story