महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: शरद पवार की पार्टी NCP-SP ने जारी की पहली लिस्ट, 45 उम्मीदवारों को मिला टिकट, अजित पवार के खिलाफ भी उतारे प्रत्याशी

शरद पवार की पार्टी NCP-SP ने जारी की पहली लिस्ट, 45 उम्मीदवारों को मिला टिकट, अजित पवार के खिलाफ भी उतारे प्रत्याशी
  • 20 नवंबर को होंगे महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव
  • 23 नवंबर को आएंगे चुनावी नतीजे
  • एनसीपी-एसपी ने जारी की पहली लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शरद पवार की पार्टी एनसीपी (एसपी) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 45 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। बारामती सीट से युगेंद्र पवार को एनसीपी (एसपी) ने टिकट दिया है। यहां से महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में डिप्टी सीएम को शरद पवार के नेता युगेंद्र पवार के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना पड़ेगा।

इन नेताओं को मिला टिकट

शरद पवार की पार्टी ने भोकरदन से चंद्रकांत दानवे, तुमसर से चरण वाघमारे, किनवट से प्रदीप नाईक, जिंतूर से विजय भांबळे, केज से पृथ्वीराज साठे, बेलापूर से संदीप नाईक, वडगाव शेरी से बापूसाहेब पठारे, जामनेर से दिलीप खोडपे, मुक्ताईनगर से रोहिणी खडसे, इस्लामपूर से जयंत पाटील, काटोल से अनिल देशमुख, घनसावंगी से राजेश टोपे, कराड उत्तर से बालासाहेब पाटील, कलबा मुंब्रा से जितेंद्र आव्हाड, कोरेगाव से शशिकांत शिंदे, वसमत से जयप्रकाश दांडेगावकर, जलगांव ग्रामीण से गुलाबराव देवकर, इंदापूर से हर्षवर्धन पाटील, राहुरी से प्राजक्त तनपुरे, शिरुर से अशोकराव पवार, शिराला से मानसिंगराव नाईक, विक्रमगड से सुनील भुसारा, कर्जत जामखेड से रोहित पवार, अहमदपूर से विनायकराव पाटील, सिंदखेडराजा से राजेंद्र शिंगणे, उदगीर से सुधाकर भालेराव, को टिकट दिया है।

एनसीपी-एसपी ने कोपरगाव से संदीप वर्पे, शेवगाव से प्रताप ढाकणे, पारनेर से राणी लंके, आष्टी से मेहबूब शेख, नारायण पाटील से करमाळा, सोलापूर शहर उत्तर से महेश कोठे, चिपलूण से प्रशांत यादव, कागल से समरजीत घाटगे, तासगाव कवठेमहाकाल से रोहित आर आर पाटील और हडपसर से प्रशांत जगताप, मुर्तिजापूर से सम्राट डोंगरदिवे, तिरोडा से रविकांत बोपछे, अहेरी से भाग्यश्री अत्राम, बदनापूर से बबलू चौधरी, मुरबाड से सुभाष पवार, घाटकोपर पूर्व से राखी जाधव, आंबेगाव से देवदत्त निकम, बारामती से युगेंद्र पवार को टिकट दिया है।

कौन हैं युगेंद्र पवार?

युगेंद्र पवार शरद पवार के पोते हैं और अजित पवार के छोटे भाई श्रीनिवास पवार के बेटे हैं। जिसके खिलाफ अब अजित पवार चुनाव लड़ने वाले हैं।

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। राज्य में महायुति और महाविकास अघाड़ी गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है।

Created On :   24 Oct 2024 1:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story