महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: एनसीपी अजित गुट के 27 स्टार प्रचारकों की सूची जारी, इस बड़े नेता का नाम शामिल नहीं

एनसीपी अजित गुट के 27 स्टार प्रचारकों की सूची जारी, इस बड़े नेता का नाम शामिल नहीं
  • महाराष्ट्र आगामी चुनाव के लिए एनसीपी अजित गुट के प्रचारकों की लिस्ट जारी
  • अजित पवार-छगन भुजबल सहित अन्य नेता शामिल
  • बड़े मुस्लिम नेता को नहीं मिला मौका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच एनसीपी (अजित पवार गुट) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 27 लोगों के नाम शामिल हैं। सूची में अजित पवार, प्रफुल पटेल और छगन भुजबल सहित कई बड़े नेताओं का नाम मौजूद है। वहीं, नवाब मलिक का नाम शामिल नहीं किया गया है जिनपर ईडी का केस चल रहा है। प्रचारकों की लिस्ट में नाम ना होने से शरद पवार गुट के नेताओं ने इसको लेकर तंज भी कसा है।

मालूम हो कि, पिछले साल तक नवाब मलिक शरद पवा गुट का हिस्सा हुआ करते थे। जिसके बाद वह अजित गुट का दामन थाम लिया। लेकिन अब उनका नाम एनसीपी (अजित गुट) में शामिल ना होने की वजह से राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर चर्चाएं तेज हो रही हैं।

यह भी पढ़े -महाराष्ट्र के किस क्षेत्र में होगी बीजेपी और कांग्रेस के बीच आमने-सामने की टक्कर, कहां रहेगा शरद पवार का दबदबा!

स्टार प्रचारकों की लिस्ट

अजित पवार की एनसीपी में अजितदादा पवार, प्रफुल पटेल, सुनील तटकरे, छगन भुजबळ, दिलीप वळसे पाटील, धनंजय मुंडे, हसन मुश्रीफ, नरहरी झिरवळ, आदितीताई तटकरे, नितीन पाटील, सयाजीराव शिंदे, अमोल मिटकरी, जल्लाउद्दीन सैय्यद, धिरज शर्मा, रूपाली ताई चाकणकर, इद्रिस नायकवडी, सुरज चव्हाण, कल्याण आखाडे, सुनील मगरे, महेश शिंदे, राजलक्ष्मी भोसले, श्रीमती सुरेखाताई ठाकरे, उदयकुमार आहेर, शशिकांत तरंगे, वासिम बुऱ्हाण, प्रशांत कदम और कु. संध्या सोनवणे शामिल हैं।

अजित पवार का एक्स पोस्ट

अजित पवार ने सोमवार (21 अक्टूबर) रात अपने एक्स अकाउंट पर स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। उन्होंने सूची जारी करते हुए लिखा- महाराष्ट्र में चलेगी सिर्फ गुलाबी आंधी। NCP की घड़ी की सूइयां जोर-जोर से घूमेंगी। आगामी विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में विकास की राष्ट्रवादी सोच को आम जनता तक पहुंचाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची इस प्रकार घोषित की जा रही है।

यह भी पढ़े -चुनाव से पहले मदरसा शिक्षकों के वेतन बढ़ोतरी पर संजय राउत का बीजेपी पर जोरदार निशाना, कहा चुनावी गणित को ध्यान में रखकर उठाए जा रहे कदम

कब हैं महाराषट्र में विधानसभा चुनाव?

महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होंगे। 29 अक्टबर को नामांकन की अंतिम तारीख तैय हुई है। सभी नामांकन पत्रों की जांच 30 अक्टूबर को होगी। वहीं, 4 नवंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। जिसके बाद 23 नवंबर को नतीजों का एलान होगा।

यह भी पढ़े -महाराष्ट्र के किस क्षेत्र में होगी बीजेपी और कांग्रेस के बीच आमने-सामने की टक्कर, कहां रहेगा शरद पवार का दबदबा!

Created On :   22 Oct 2024 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story