महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: चुनाव लड़ने की तैयारी में लॉरेंस बिश्नोई? शहीद भगत सिंह से तुलना कर किसने दे दिया गैंगस्टर को राजनीति में आने का ऑफर

चुनाव लड़ने की तैयारी में लॉरेंस बिश्नोई? शहीद भगत सिंह से तुलना कर किसने दे दिया गैंगस्टर को राजनीति में आने का ऑफर
  • UBVS अध्यक्ष ने लिखा लॉरेंस बिश्नोई को पत्र
  • महाराष्ट्र चुनाव लड़ने के लिए लॉरेंस को मिला ऑफर
  • गैंगस्टर की मंजूरी मिलने पर UBVS करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी- शुक्ला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिनों का समय बाकी है। पार्टियां अपनी ओर से दमदार उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में हैं। इस कड़ी में उत्तर भारतीय विकास सेना (यूबीवीएस) पार्टी का एक हैरान करने वाला बयान सामने आया है। UBVS के अध्यक्ष सुनील शुक्ला ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को राजनीति में आने का ऑफर दिया है। शुक्ला एक लेटर लिख लॉरेंस को महाराष्ट्र में आगामी चुनाव लड़ने के लिए कहा है। इतना ही नहीं बल्कि यूबीवीएस अध्यक्ष ने गैंगस्टर की तुलना शहीद भगत सिंह से भी की है।


यह भी पढ़े -महाराष्ट्र के किस क्षेत्र में होगी बीजेपी और कांग्रेस के बीच आमने-सामने की टक्कर, कहां रहेगा शरद पवार का दबदबा!

हम लॉरेंस में देखते हैं शहीद भगत सिंह- शुक्ला

सुनील शुक्ला ने कहा कि भारतीय विकास सेना ने मुंबई विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए चार कैंडिडेट्स को फाइनल किया है। जैसे ही लॉरेंस बिश्नोई की मंजूरी मिलती है वैसे ही पार्टी 50 अन्य प्रत्याशियों की सूची जारी कर देगी। अध्यक्ष ने कहा कि हम लॉरेंस में शहीद भगत सिंत देखते हैं।

लॉरेंस को लिखा पत्र

यूबीवीएस के अध्यक्ष ने गैंगस्टर को लिखे खत में लिखा- हमें गर्व है कि आप पंजाब में जन्मे उत्तर भारतीय है। हम उत्तर भारतीय विकास सेना के नाम से एक राष्ट्रीय और महाराष्ट्र राज्य पंजीकृत एक राजनीतिक दल हैं। जो देश में उत्तर भारतीयों के अधिकारों के लिए काम करते हैं।

जेल में कैद है लॉरेंस

आपको बता दें कि, लॉरेंस बिश्नोई पर कई सारे केस दर्ज हैं। वह फिलहाल अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है। हाल ही में गैंगस्टर लॉरेंस का नाम एक बार फिर चर्चा में आया जब उसकी गैंग ने एनसीपी (अजित गुट) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली।

कब हैं महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव?

महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होंगे। 29 अक्टबर को नामांकन की अंतिम तारीख तैय हुई है। सभी नामांकन पत्रों की जांच 30 अक्टूबर को होगी। वहीं, 4 नवंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। जिसके बाद 23 नवंबर को नतीजों का एलान होगा।

Created On :   22 Oct 2024 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story