महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: मैं यहां से नहीं चाहता लड़ना! टिकट मिलने के बाद भी महाराष्ट्र कांग्रेस महासचिव सचिन सावंत नाराज, इस सीट के लिए मांगा टिकट

मैं यहां से नहीं चाहता लड़ना! टिकट मिलने के बाद भी महाराष्ट्र कांग्रेस महासचिव  सचिन सावंत नाराज, इस सीट के लिए मांगा टिकट
  • कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार सावंत नराज
  • महाराष्ट्र कांग्रेस सचिव चाहते हैं बांद्रा ईस्ट से लड़ना
  • अंधेरी वेस्ट से खड़ा करें कोई और नेता- सावंत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 26 अक्टबूर को थर्ड कैंडिडेट लिस्ट जारी की है। इस सूची में कुल 16 प्रत्याशियों का नाम है। जिसमें एक नाम महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव सचिन सावंत का भी है। लेकिन टिकट मिलने के बाद भी सावंत कुछ खास खुश नजर नहीं आए। वह चाहते थे कि कांग्रेस उन्हें अंधेरी वेस्ट से नहीं बल्कि बांद्रा ईस्ट सीट से चुनावी मैदान में उतारे।

महाराष्ट्र कांग्रेस महासचिव का कहना है कि उन्होंने बांद्रा ईस्ट में काम किया है। ऐसे में उन्हें लगता है कि कांग्रेस को उन्हें वहीं से टिकट देना चाहिए था। सावंत ने कहा कि मैंने अंधेरी वेस्ट से टिकन की मांग नहीं की थी।

मैंने अंधेरी वेस्ट से टिकट नहीं मांगा था- सावंत

सचुन सावंत ने कहा-मैंने बांदा ईस्ट में काम किया था, वहीं से सीट मिलने की मेरी आकांक्षा थी। अंधेरी वेस्ट से मैंने टिकट मांगा भी नहीं था। मैंने विनम्रता से पार्टी हाईकमान से विनती की है कि मैं अंधेरी वेस्ट से लड़ना नहीं चाहता। मैंने यह निर्णय पार्टी हाईकमान के ऊपर ही छोड़ा है और अंधेरी वेस्ट से किसी और को टिकट मिल जाए ऐसी मेरी अपेक्षा है। यह नाराजगी नहीं है। मैं पार्टी का एक बहुत निष्ठावंत कार्यकर्ता हूं। जहां मैंने काम किया था वहां से चुनाव लड़ूं तो वह ज्यादा बेहतर होगा। ऐसी मेरी धारणा है। मैंने अन्य नेताओं से भी बात की और मैंने कहा अंधेरी वेस्ट के किसी नेता को वहां से लड़ने का मौका दिया जाए।

यह भी पढ़े -कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, 16 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, महाराष्ट्र के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को इस सीट से मैदान में उतारा

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट

आपको बता दें, कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार (26 अक्टूबर) को अपनी तीसरी सूची जारी की थी जिसमें 16 उम्मीदवारों का नाम था। पार्टी ने महाराष्ट्र कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मणिकराव ठाकरे को दिग्रस सीट से प्रत्याशी बनाया है। उनके अलावा खामगांव से राणा सनाडा, मेलघाट से हेमंत चिमोटे, गढ़चिरौली से मनोहर पोरेती, दिग्रास से माणिकराव ठाकरे, नांदेड़ साउथ से मोहनराव आंबडे, देगलुर से निवरुत्तिराव कांबले, मुखेड़ से हनमंतराव, मालेगांव सेंट्रल से एजाज बेग, चांदवाड़ से शिरीषकुमार कोटवाल को, इकतपुरी से लकीभाऊ जाधव, भिवंडी वेस्ट से दयानंद मोतीराम को, अंधेरी वेस्ट से सचिन सावंत, वांद्रा वेस्ट से आसिफ जकारिया, तुलजापुर से कुलदीप पाटिल, कोल्हापुर नॉर्थ से राजेश लटकार, सांगली से पृथ्वीराज पाटिल को टिकट दिया है।

मालूम हो कि, महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी। जिसके नतीजे 23 नवंबर को चुनाव आयोद द्वारा घोषित किए जाएंगे। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 29 अक्टूबर है।

Created On :   27 Oct 2024 5:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story