महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: चुनाव से पहले छगन भुजबल की बड़ी भविष्यवाणी, बताया बाबा सिद्दीकी के बेटे की सीट पर किसकी होगी जीत

चुनाव से पहले छगन भुजबल की बड़ी भविष्यवाणी, बताया बाबा सिद्दीकी के बेटे की सीट पर किसकी होगी जीत
  • विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज
  • जीशान सिद्दीकी को वरुण सरदेसाई देंगे टक्कर
  • 23 नवंबर को आएंगे नतीजे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार (29 अक्टूबर) को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे राज्य में सियारी पारा चढ़ता हुआ नजर आ रहा है। महाराष्ट्र की कुल 288 सीटों पर चुनाव होने हैं जिसमें से कुछ सीटों पर मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है। इस लिस्ट में एक बांद्रा ईस्ट सीट भी शामिल है। अजित पवार की नेतृत्व वाली एनसीपी ने बांद्रा पूर्व सीट से दिवंगत बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी को चुनावी मैदान में उतारा है। इस कड़ी में एनसीपी के दिग्गज नेता छगन भुजबल ने एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने जीशान सिद्दीकी की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि- डेमोक्रेसी (लोकतंत्र) है तो हर कोई जहां चाहे वहां चुनाव लड़ सकता है। लेकिन यहां (बांद्रा ईस्ट) की बात अलग है। इस बार तो जीशान सिद्दीकी चुन कर आएंगे। यहां 15-20 दिनों से जैसे हालात देखने को मिल रहे हैं उससे यही लगता है कि जीशान सिद्दीकी ही जीतेंगे।

मैं जीशान को सपोर्ट देने आया था- भुजबल

अजित पवार की एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा- जीशान सिद्दीकी पहले भी चुन कर आए थे। वह विधायक थे। उनके पिता बाबा सिद्दीकी भी जिनकी अभी कुछ समय पहले हत्या कर दी गई, वह पहले एनसीपी के नेता भी थे। जीशान सिद्दीकी ने अजित पवार की एनसीपी जॉइन कर ली और उन्हें बांद्रा ईस्ट से टिकट दिया गया। हम पार्टी की ओर से उन्हें (जीशान सिद्दीकी) सपोर्ट देने मैं यहां आया था।

यह भी पढ़े -मैं यहां से नहीं चाहता लड़ना! टिकट मिलने के बाद भी महाराष्ट्र कांग्रेस महासचिव सचिन सावंत नाराज, इस सीट के लिए मांगा टिकट

2019 में बांद्रा ईस्ट सीट से जीते थे जीशान सिद्दीकी

आपको बता दें कि, साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीशान सिद्दीकी ने बांद्रा ईस्ट सीट से अविभाजित शिवसेना के प्रत्याशी विश्वनाथ महादेश्वर को हराया था। तब बाबा सिद्दीकी के बेटे ने कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ा था। इस बार जीशान सिद्दीकी को बराबरी की टक्कर देने शिवसेना (यूबीटी) की ओर से वरुण सरदेसाई चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। अब देखना यह है कि दोनों में से जीत किसकी होती है।

मालूम हो कि, महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी। जिसके नतीजे 23 नवंबर को चुनाव आयोद द्वारा घोषित किए जाएंगे। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 29 अक्टूबर है।

Created On :   28 Oct 2024 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story