महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की जारी की लिस्ट, 40 नेताओं में कई बड़े दिग्गज, स्मृति ईरानी और नवनीत राणा का भी नाम शामिल

बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की जारी की लिस्ट, 40 नेताओं में कई बड़े दिग्गज, स्मृति ईरानी और नवनीत राणा का भी नाम शामिल
  • महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने वाले हैं विधानसभा चुनाव
  • 23 नवंबर को आएंगे चुनावी नतीजे
  • बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा के अलावा पार्टी के कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं। पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।

288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में 20 नवंबर को वोटिग होने वाली है। जिसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। बीजेपी के स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान और असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल हैं। लिस्ट में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के अलावा राज्य के कई बीजेपी नेताओं को शामिल किया गया है।

स्टार प्रचारक में स्मृति ईरानी का नाम शामिल

इसके अलावा लिस्ट में अशोक चव्हाण, स्मृति ईरानी, उदयन राजे भोंसले, विनोद तावड़े, आशीष शेलार, पंकजा मुंडे, चंद्रकांत दादा पाटिल, सुधीर मुंगातिवार, राधाकृष्ण विखे पाटिल, गिरीश महाजन, रविंद्र चव्हाण, प्रवीण दारेकर, अमर साबले, मुरलीधर मोहोल, अशोक नेते, संजय कुते, प्रमोद सावंत, भूपेंद्र पटेल, विष्णुदेव साय, मोहन यादव, भजनलाल शर्मा, नायब सिंह सैनी, चंद्रशेखर बावनकुले, शिव प्रकाश, भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव, नारायण राणे, पीयूष गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, रावसाहेब दान्वे पाटिल और नवणीत राणा का नाम शामिल हैं।

11 से 12 स्थान पर चुनाव प्रचार कर सकते हैं पीएम मोदी

गौरतलब है कि महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने शुक्रवार को मीडिया को बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र विधासनभा चुनाव के लिए 11 और 12 नवंबर को जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जनसभाएं गोंदिया, अकोला, नांदेड़, धुले, मुंबई और नवी मुंबई सहति महाराष्ट्र भर में 11 से 12 स्थान पर चुनाव प्रचार के प्रस्तावित हैं।

बता दें कि, राज्य में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। महाराष्ट्र में महायुति और महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के बीच के कांटे की टक्कर है। महायुति गठबंधन की ओर से एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना, बीजेपी और अजित पवार के नेतृत्व वलाली एनसीपी है। वहीं, एमवीए की ओर से कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) हैं।

Created On :   26 Oct 2024 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story