यूपी उपचुनाव 2024: बीजेपी ने की उम्मीदवारों की सूची जारी, 7 कैंडिडेट्स के चेहरों पर लगी मुहर, गाजियाबाद सीट से संजीव शर्मा को मिला टिकट

बीजेपी ने की उम्मीदवारों की सूची जारी, 7 कैंडिडेट्स के चेहरों पर लगी मुहर, गाजियाबाद सीट से संजीव शर्मा को मिला टिकट
  • BJP ने 7 प्रत्याशियों के नामों का किया एलान
  • करहल से अनुजेश यादव और फूलपुर से दीपक पटेल को मिला टिकट
  • यूपी की 9 सीटों पर 13 नवंबर को होंगे मतदान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सात कैंडिडेट्स के नामों वाली एक लिस्ट जारी की है। पार्टी ने अपनी ओर से गाजियाबाद सीट पर संजीव शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, कुंदरकी सीट से रामवीर सिंह ठाकुर को टिकट दिया है। आपको बता दें कि, यूपी में कुल 9 सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर है। वहीं, नामांकरन वापस लेने की तारीख 30 अक्टूबर है। जिसके बाद 23 नवंबर को नतीजों की घोषणा होगी।

यह भी पढ़े -9 सीटों पर सुलझते-सुलझते फिर अटका कांग्रेस-सपा में पेंच, अब फूलपुर सीट पर दावेदारी को लेकर हुई वन ऑन वन

सात प्रत्याशियों के नाम की सूची

बीजेपी ने गुरुवार (24 अक्टूबर) को कैंडिडेट लिस्ट जारी की है। बीजेपी ने कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर को मैदान में खड़ा किया है। इसके अलावा खैर (अजा) सीट से सुरेंद्र दिलेर, करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल , कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से सुचिस्मिता मौर्या पर भरोसा जताया है।


यह भी पढ़े -कांग्रेस के साथ शीट शेयरिंग पर सहमति न बन पाने के बीच अखिलेश यादव का बड़ा दावा, बोले - ' सभी 9 सीटों पर सपा के सिंबल पर लड़ेंगे इंडी गठबंधन के उम्मीदवार

सपा कर चुकी है कैंडिडेट लिस्ट जारी

यूपी में कुल 10 सीटों पर उपचुनाव होने थे लेकिन इलेक्श कमीशन ने 15 अक्टूबर को केवल 9 सीटों की तारीखों का एलान किया। जिसमें मिल्कीपुर सीट शामिल नहीं है। आपको बता दें कि, समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव की तारीखों के एलान से पहले की अपनी ओर से 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी। पार्टी ने मिल्कीपुर सीट से भी कैंडिडेट उतार दिया था। सपा ने इस सीट से फैजाबाद से पार्टी सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद पर भरोसा जताया था। यह सीट अवधेश प्रसाद के सांसद बनने के बाद रिक्त हुई थी।

इन 9 सीटों पर होंगे चुनाव

यूपी में 10 सीटों पर उपचुनाव होने थे लेकिन चुनाव आयोग ने फिलहाल 9 सीटों पर ही उपचुनाव की तारीखों का एलान किया है।

इन सीटों के लिए होगी वोटिंग-

करहल (मैनपुरी)

सीसामऊ (कानपुर)

कटेहरी (अंबेडकरनगर)

कुंदरकी (मुरादाबाद)

खैर (अलीगढ़)

गाजियाबाद

फूलपुर (प्रयागराज)

मंझवा (मीरजापुर)

मीरापुर (मुज्जफरनगर)

Created On :   24 Oct 2024 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story