महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 48 उम्मीदवारों का ऐलान, नाना पटोले, पृथ्वीराज चव्हाण और विजय वडेट्टीवार को मिला टिकट

कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 48 उम्मीदवारों का ऐलान, नाना पटोले, पृथ्वीराज चव्हाण और विजय वडेट्टीवार को मिला टिकट
  • महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होंगे चुनाव
  • पृथ्वीराज चव्हाण और विजय वडेट्टीवार को मिला टिकट
  • नाना पटोले को साकोली से टिकट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें इस लिस्ट में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, पार्टी के सीनियर नेता पृथ्वीराज चव्हाण और विजय वडेट्टीवार का नाम शामिल हैं। नाना पटोले को साकोली से और नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार को ब्रह्मपुरी से टिकट मिला है। इसके अलावा पृथ्वीराज चव्हाण को कराड से दक्षिण चुनावी मैदान में उतारा गया है।

इन नेताओं को मिला टिकट

कांग्रेस ने नागपुर वेस्ट से विकास ठाकरे, नागपुर नॉर्थ से नितिन राउत, अमरावती से सुनील देशमुख, अचलपुर से अनिरुद्ध देशमुख, देवली से रंजीत कांबले, नागपुर साउथ वेस्ट से प्रफुल गुदाढ़े, नागपुर सेंट्रल से बंटी शेल्के, सकोली से नानाभाऊ पटोले, गोंदिया से गोपालदास अग्रवाल, रजूरा से सुभाष धोते, ब्रह्मपुरी से विजय वडेट्टीवार, हड़गांव से माधवराव पाटिल, भोकर सीट से तिरुपति कोंडेकर, चिमूर से सतीश वारजुकर, शहाड़ा सीट से राजेंद्र कुमार गावित को, नंदुरबार सीट से किरन तड़ावी को, नवापुरा से कृष्णकुमार नाईक, सकड़ी से प्रवीण चौरे, धुले रूरल से कुणाल पाटिल, रावेर सीट से धनंजय चौधरी, मल्कापुर से राजेश इकाड़े, चिखली से राहुल बौंदरे, रिसोड़ से अमित जनक और धमनगांव रेलवे सीट से वीरेंद्र जगताप को टिकट दिया है।

वहीं, पार्टी ने धारावी से डॉ. ज्योति गायकवाड़, पुरंदर से संजय जगताप, भोर से संग्राम थोप्टे, किस्बा पेठ से रविंद्र हेमराज, संगामनेर से विजय थोराट, शिरडी से प्रभावती घोगड़े, लातूर रूरल से धीरज देशमुख, लातूर सिटी से अमित देशमुख, अक्कालकोट से सिद्धाराम म्हात्रे, कोल्हापुर साउथ से रितुराज पाटिल, कारवीर से राहुल पाटिल, नायगांव से मिनल पाटिल, पथरी से सुरेश वरपुडकर, फुलांबरी से विलास केशवराव, मीरा भयंदर से सैयद मुजफ्फर हुसैन, मलाड वेस्ट से असलम शेख, चांदीवली से मो. आरिफ खान और मुंबादेवी से आमिन पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है।

MVA में सीट बंटवारे का फॉर्मूला

बता दें कि, महाविकास अघाड़ी के तीनों दल (उद्धव ठाकरे गुट, शरद पवार गुट और कांग्रेस) बराबर-बराबर 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीट हैं। जिसमें एमवीए में अब 255 सीटों पर अभी समझौता हो गया है। राज्य की 18 सीटों पर इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे।

15 सीटों पर फैसला होना बाकी

270 सीटों पर उद्धव ठाकरे गुट, शरद पवार गुट और कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। जिसमें 85×3 यानी 255 सीटों की घोषणा की गई है। यानी एमवीए में अभी 15 सीटों पर फैसला होना बाकी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा था कि 270 सीटों पर सहमति बन गई है। एमवीए के तीन दलों में 15 सीटों पर अभी भी चर्चा जारी है।

संजय राउत ने मीडिया के सामने बताया था कि उनकी बैठक शरद पवार के साथ हुई है। उन्होंने मीडिया को संबोधित करने को कहा था। संजय राउत ने कहा था कि राज्य की 18 सीटों पर इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल PWP, सीपीएम, सीपीआई और आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेंगे।

राज्य में 20 नवंबर को सभी 288 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 23 नवंबर को आएंगे।

Created On :   24 Oct 2024 4:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story