एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला: सम्बद्ध अध्ययन संस्थाओं की उन्नति हेतु विश्वविद्यालय प्रतिबद्ध : कुलगुरु प्रो.सुरेश

सम्बद्ध अध्ययन संस्थाओं की उन्नति हेतु विश्वविद्यालय प्रतिबद्ध : कुलगुरु प्रो.सुरेश
  • शहडोल संभाग के अनूपपुर, उमरिया जिले के निदेशक हुए शामिल
  • सम्बद्ध अध्ययन संस्था विभाग का नाम बदला
  • सम्बद्ध अध्ययन संस्था निदेशालय करने की हुई घोषणा

ॉटजडिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के सम्बद्ध अध्ययन संस्थाएं द्वारा शहडोल के होटल वेलकम इन में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलगुरु प्रो.(डॉ.)के.जी. सुरेश ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यशाला में शहडोल संभाग के अनूपपुर, उमरिया एवं शहडोल जिले के मान्यता प्राप्त लगभग 50 निदेशकों ने भाग लिया।

कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए कुलगुरु प्रो. सुरेश ने कहा कि सम्बद्ध अध्ययन संस्थाओं की। उन्नति हेतु विश्वविद्यालय प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर उन्होंने सम्बद्ध अध्ययन संस्था विभाग का नाम सम्बद्ध अध्ययन संस्था निदेशालय करने की घोषणा की। प्रो. सुरेश ने कहा कि विश्वविद्यालय की पहचान समय पर परीक्षा और परिणाम है जो कि तीन दशक का रिकार्ड है। उन्होंने संस्था संचालकों को कहा कि वे अपनी संस्था में पूर्व विद्यार्थी प्रकोष्ठ का गठन करें और साल में एक बार उन विद्यार्थियों को बुलाकर नवीन विद्यार्थियों से रुबरु करवाएं, ताकि विद्यार्थियों को इसका लाभ मिल सके।

उन्होंने विश्वविद्यालय में होने वाले प्रतिभा प्रतियोगिता की तरह अध्ययन केंद्रों में भी इसे आयोजित किए जाने की बात कही। कार्यशाला को कुलसचिव प्रो. (डॉ.)अविनाश वाजपेयी , निदेशक संबद्ध अध्ययन संस्थाएं डॉ. बबीता अग्रवाल, परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजेश पाठक, विशेष अधिकारी डॉ.अरुण कुमार खोबरे, सहायक कुलसचिव विवेक शाक्य ने भी कार्यशाला को संबोधित किया। सहायक प्रोग्रामर ज्ञानेश्वर ढोके ने आभार प्रदर्शन किया।

Created On :   29 July 2024 6:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story