पत्रकारिता विवि: एमसीयू में लोकपाल ओमप्रकाश सुनरया ने कार्यभार ग्रहण किया

एमसीयू में लोकपाल ओमप्रकाश सुनरया ने कार्यभार ग्रहण किया
  • विद्यार्थी विकास और कल्याण के लिए विश्वविद्यालय प्रतिबद्ध: कुलगुरु प्रो. सुरेश
  • विश्वविद्यालय के प्रथम लोकपाल सुनरया
  • विश्वविद्यालय नवाचार करने के लिए उत्सुक -नवनियुक्त लोकपाल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में सेवानिवृत्ति प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश ओमप्रकाश सुनरया ने लोकपाल के रुप में कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलगुरु प्रो.( डॉ.) के. जी. सुरेश ने पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सुनरया का स्वागत किया। विश्वविद्यालय के प्रथम लोकपाल सुनरया ने कहा कि विश्वविद्यालय नवाचार करने के लिए उत्सुक दिखाई देता है। सुनरया ने कहा कि उन्हें आशा है विश्वविद्यालय विद्यार्थियों की कई समस्याओं को अपने स्तर पर ही हल कर लेगा। सुनरया ने कहा कि सर्टिफिकेट ही विद्यार्थी की पहचान होती है और माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय पर उन्हें गर्व होना चाहिए। उन्होंने वसुधैव कुटुंबकम् की भावना व्यक्त करते हुए विश्वविद्यालय के सदस्य बनने पर खुशी जताई।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलगुरु प्रो. डॉ. के. जी. सुरेश ने अपने वक्तव्य में सुनरया का स्वागत करते हुए विश्वविद्यालय की उपलब्धियां एवं कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास और कल्याण के प्रति प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा की जिम, ध्यान केंद्र, चिकित्सक और काउंसलर जैसे कई सेवाएं विद्यार्थियों के हित में उपलब्ध कराई गई है।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय पहले एमपी नगर स्थित परिसर में लगता था और पिछले वर्ष बिशनखेड़ी स्थित पचास एकड़ में बने नवीन परिसर माखनपुरम में शिफ्ट हुआ है। प्रो. सुरेश ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में बालक एवं बालिका छात्रावास है, इसके अलावा शिक्षकों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आवास भी यहां है। प्रो. सुरेश ने बताया कि विश्वविद्यालय के 1600 सौ से अधिक अध्ययन केंद्र हैं जहां लगभग दो लाख विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। उन्होंने बताया कि खंडवा,रीवा दतिया में भी विश्वविद्यालय के स्वयं के परिसर संचालित हैं । इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. डॉ. अविनाश वाजपेयी, डीन (अकादमिक) प्रो. डॉ. शशिकला, डीन (छात्र कल्याण) प्रो. डॉ. मनीष माहेश्वरी, परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजेश पाठक, चीफ़ वार्डन डॉ. सुनीता द्विवेदी, वार्डन मुकेश चोरासे, मेंटर डॉ. मणि नायर, सहायक कुलसचिव गिरीश जोशी, राजेश शर्मा, सहायक प्रोग्रामर ज्ञानेश्वर ढोके, जनसंपर्क अधिकारी एवं विशेष अधिकारी डॉ अरुण खोबरे, आदित्य जैन, देवेंद्र शर्मा उपस्थित थे।

Created On :   7 July 2024 9:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story