कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर मर्डर केस: हड़ताल कर रहे मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों के समर्थन में उतरीं प्रियंका गांधी, सीएम ममता बनर्जी से की ये मांग

हड़ताल कर रहे मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों के समर्थन में उतरीं प्रियंका गांधी, सीएम ममता बनर्जी से की ये मांग
  • कोलकाता रेप-मर्डर मामले में बड़ा विरोध
  • मेडिकल स्टॉफ और डॉक्टरों के समर्थन में उतरीं प्रियंका गांधी
  • राज्य सरकार से की खास मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी लेडी डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले के सामने आने के बाद पूरे देश में विरोध की आग फैल चुकी है। इस घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे मेडिकल स्टॉफ और डॉक्टर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का साथ मिला है। उनका कहना है कि वर्कप्लेस पर महिलाओं की सुरक्षा आज के समय में बहुत बड़ा मुद्दा है। इसके लिए ठोस प्रयास की आवश्यकता है।

कांग्रेस महासचिव ने सोमवार को एक्स पर पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, 'कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है।' उन्होंने आगे कहा, 'कार्यस्थल पर महिलाओं की सुरक्षा देश में बहुत बड़ा मुद्दा है और इस​के लिए ठोस प्रयास की जरूरत है। मेरी राज्य सरकार से अपील है कि इस मामले में त्वरित और सख्त से सख्त कार्रवाई हो और पीड़िता के परिवार और साथी डॉक्टरों को न्याय मिले।'

आरोपी को लेकर हुए चौंकाने वाले खुलासे

वहीं मामले मामले के आरोपी संजय रॉय को लेकर बड़े खुलासे हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक आरोपी ने शराब पीते हुए अश्लील वीडियो देखा और फिर उसके बाद वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि आरोपी को शराब पीते हुए पोर्न फिल्म देखने की आदत थी। वारदात के समय भी वो अस्पताल के अंदर बार-बार एंटर हुआ था। पूछताछ में उसने कबूला कि वो वारदात वाली रात 11 बजे वो शराब पीने अस्पताल के पीछे गया था। वहां उसने शराब पीते हुए पोर्न फिल्म देखी थी।

इसके बाद सुबह करीब 4 बजे उसे चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट में दाखिल होते देखा गया। इसके बाद सुबह करीब पौने पांच बजे उसे सेमिनार हॉल से बाहर निकलते हुए देखा गया था।

आरोपी ने की चार शादियां

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार, ट्रेनी डॉक्टर की हत्या करने वाले आरोपी संजय रॉय ने ​​​​​​4 शादियां की थीं। संजय के गलत बर्ताव के कारण 3 पत्नियां उसे छोड़ चुकी हैं। चौथी पत्नी की कैंसर के कारण पिछले साल मौत हो चुकी है।

बता दें कि 9 अगस्त की सुबह आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में ट्रेनी डॉक्टर की बॉडी बरामद हुई थी। पुलिस ने जांच कर आरोपी संजय को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बलात्कार और हत्या की बात कबूल कर ली। फिलहाल संजय 14 दिन की पुलिस कस्टडी में है।

इस तरह पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी

पुलिस के मुताबिक, वारदात की जगह एक ब्लूटूथ ईयरफोन भी मिला था। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी संजय को सुबह 4 बजे सेमिनार हॉल में अंदर जाते दिखाई दिया था। इस दौरान आरोपी ने कानों में ईयरफोन लगाया हुआ था। इसके कुछ समय बाद जब वो हॉल से निकला तो उसके कान में ईयरफोन नहीं लगा था। पुलिस ने इसके बाद कुछ संदिग्धों के साथ संजय को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया।

इसके बाद पुलिस ने क्राइम सीन से बरामद हुए ईयरफोन को सभी संदिग्धों के फोन से कनेक्ट करने की कोशिश की। लेकिन, ईयरफोन उनके फोन से कनेक्ट न होकर संजय के फोन से कनेक्ट हुआ। इसके बाद पुलिस की पूछताछ में संजय ने बलात्कार और हत्या की बात कबूली। बता दें कि संजय आरजी कर हॉस्पिटल में पुलिस की मदद के लिए सिविक वॉलंटियर के तौर पर काम करता था।

Created On :   12 Aug 2024 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story