क्राइम: 3 लाख के नशीले सिरप से लोड कार जब्त, आरोपी गिरफ्तार

3 लाख के नशीले सिरप से लोड कार जब्त, आरोपी गिरफ्तार
  • 3 लाख के नशीले सिरप से लोड कार जब्त
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
  • ड्रग्स कंट्रोल एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया

डिजिटल डेस्क, सतना। मध्य प्रदेश में अमरपाटन पुलिस ने मेडिकल नशे की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कार में लोड 3 लाख की सिरप समेत एक आरोपी को पकड़ लिया, मगर उसका साथी भाग निकला। एसडीओपी एसके सिंह ने बताया कि रविवार तडक़े मुखबिर से सूचना मिलने पर एक टीम को राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर घेराबंदी के लिए रवाना किया गया। इसी दौरान कार क्रमांक एमपी 19 सीबी 4264 रीवा की ओर जाती दिखी, तो पुलिस टीम पीछे लग गई।

यह देखकर आरोपी चालक ने बचने के लिए रफ्तार बढ़ाई और गाड़ी को कठहा मोड़ के अंदर घुसेड़ दिया, मगर इस चक्कर में कार के दोनों अगले टायर जवाब दे गए, जिससे रफ्तार कम हो गई और मौका मिलते ही पुलिस टीम ने ओवरटेक कर रास्ता रोक लिया। तब कार में बैठे दो लोग उतरकर भागने लगे, जिनमें से एक को खदेडक़र पकड़ लिया गया, जिसकी पहचान रजनीश कुशवाहा पुत्र स्वर्गीय रामखेलावन 26 वर्ष, निवासी भैंसरहा, थाना रामपुर नैकिन, जिला सीधी, के रूप में की गई।

तलाशी में मिला नशे का जखीरा

युवक को हिरासत में लेकर कार की तलाशी ली गई, जिसमें 14 कार्टून के अंदर 1680 शीशी नशीला सिरप बरामद हो गया। सिरप की कीमत 3 लाख 2 हजार 4 सौ रुपए निकाली गई, तो वहीं तस्करी में प्रयुक्त कार का बाजार मूल्य 15 लाख और आरोपी से मिले दो मोबाइल फोन की कीमत 21 हजार लगाई गई। पूछताछ में आरोपी रजनीश ने फरार साथी की पहचान रमेश पुत्र भूरा जायसवाल निवासी खारा जिला सीधी, के रूप में कराई, जिसकी तलाश सरगर्मी से की जा रही है। इस मामले में एनडीपीएस और ड्रग्स कंट्रोल एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

Created On :   16 Sept 2024 5:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story