आईपीएल 2024: आरसीबी की लगातार तीसरी जीत, गुजरात को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

आरसीबी की लगातार तीसरी जीत, गुजरात को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार
  • आरसीबी ने गुजरात को चार विकेट से हराया
  • लगातार तीसरी जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर पहुंची
  • सात हार के साथ गुजरात नौवें स्थान पर खिसकी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। आईपीएल 2024 के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में बेंगलुरु की यह लगातार तीसरी जीत थी। इस तरह टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं। इससे पहले मैच में टॉस जीतकर टीम के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह निर्णय सही साबित हुआ और गुजरात की पूरी टीम 19.3 ओवर में 147 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

जवाब में बेंगलुरु ने महज 13.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की ओर से कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 23 बॉल पर 64 रन की आक्रमक अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं विराट कोहली ने 27 बॉल पर 42 रन बनाए। दोनों ने केवल 6 ओवर में पहले विकेट के लिए 92 रनों की पार्टनरशिप की। दिनेश कार्तिक और स्वप्निल सिंह 21 और 15 रन बनाकर नाबाद लौटे। गुजरात की ओर से जोशुआ लिटिल ने 4 जबकि नूर अहमद ने दो विकेट लिए।

गुजरात टाइटंस का टॉप ऑर्डर हुआ फेल

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरूआत बेहद खराब रही। ओपनिंग बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल महज 1 और 2 बनाकर आउट हो गए। इसके बाद साईं सुदर्शन कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और केवल 6 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए।

टीम की ओर से शाहरुख खान ने सबसे अधिक 37 रन बनाए। उनके अलावा राहुल तेवतिया ने 35, डेविड मिलर ने 30 और राशिद खान ने 18 रन बनाए। इस तरह टीम 19.3 ओवर में 147 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। बेंगलुरु की ओर से मोहम्मद सिराज के अलावा यश दयाल और विजयकुमार वयशक ने 2-2 विकेट लिए। वहीं कर्ण शर्मा और कैमरून ग्रीन को 1-1 सफलता मिली।

सातवें स्थान पर पहुंची आरसीबी

यह टूर्नामेंट में बेंगलुरु की लगातार तीसरी और ओवरऑल चौथी जीत है। इस जीत के साथ टीम के 11 मैचों में 7 हार और चार जीत के साथ 8 प्वाइंट हो गए हैं। टीम प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं 11 मैचों में 7 हार और 4 जीत के साथ गुजरात टाइटंस नौवें स्थान पर खिसक गई है।

Created On :   4 May 2024 6:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story