गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन दूसरे पायदान पर बरकरार

Ashwin retains second spot in ICC Test Bowling Rankings
गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन दूसरे पायदान पर बरकरार
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन दूसरे पायदान पर बरकरार
हाईलाइट
  • टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर होने वाले रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर मौजूद हैं

डिजिटल डेस्क, दुबई। आईसीसी के ताजा टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। उधर, एशेज सीरीज हारने के बावजूद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार को तीन स्थान के फायदे के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में अश्विन दूसरे नंबर पर और चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर होने वाले रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले भारत के नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं, जबकि टेस्ट कप्तान विराट कोहली लिस्ट में सातवें स्थान पर कायम हैं।

एशेज हार के बावजूद जेम्स एंडरसन ने न्यूजीलैंड के वैगनर, दक्षिण अफ्रीका के कसिगो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ते हुए गेंदबाजी रैंकिंग में पांचवां स्थान प्राप्त किया है।

एशेज में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ऑलराउंडरों की रैंकिंग में एक पायदान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

तीसरे एशेज टेस्ट में जेम्स एंडरसन के 4/33 के शानदार गेंदबाजी ने उन्हें टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में नंबर 5 पर पहुंचने में मदद की।

मैच के हीरो रहे स्कॉट बोलैंड ने दूसरी पारी में 6/7 विकेट लिए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी और 14 रनों से जीत के साथ एशेज पर भी कब्जा कर लिया।

स्टार्क ने टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ नंबर 5 की जगह हासिल की है। मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में दो पारियों में पांच विकेट लेने वाले स्टार्क ने गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन किया।

मार्कस हैरिस ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में 76 रन बनाए थे, जिससे वह 29 स्थानों के फायदे के साथ टॉप 100 में शामिल हो गए। उनकी नई रैंकिंग अब 83 हो गई है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   29 Dec 2021 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story