आईपीएल 2024: इकाना स्टेडियम में सुपर जायंट्स और सुपर किंग्स की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

इकाना स्टेडियम में सुपर जायंट्स और सुपर किंग्स की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना सातवां मैच खेलेंगी दोनों टीमें
  • चेन्नई को मिली है चार मैचों में जीत
  • लखनऊ को मिली है तीन मैचों में जीत

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 34वां मुकाबला आज लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन काफी अच्छा रहा है। जहां चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने शुरुआती छह मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को इतने ही मुकाबलों में तीन जीत मिली है। इसलिए लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में चेन्नई की टीम जीत के साथ टॉप दो में जगह बनाना चाहेगी। जबकि लखनऊ की टीम टॉप चार में एंट्री करना चाहेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों ने किया है शानदार प्रदर्शन

लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमों ने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन किया है। जहां ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बेंगलुरु, गुजरात, कोलकाता और मुंबई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। जबकि टीम को दिल्ली और हैदराबाद के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। वहीं केएल राहुल की अगुवाई में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पंंजाब, बेंगलुरु और गुजरात के खिलाफ लगातार तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि टीम को राजस्थान, दिल्ली और कोलकाता के खिलाफ हार मिली है। इसलिए इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमें जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर की ओर जाना चाहेंगी।

दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर

खनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की रायवलरी काफी नई है। दोनों टीमें आईपीएल में केवल तीन बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान दोनों ही टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली है। जहां दोनों ही टीमों ने एक-एक मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। इसके अलावा लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोनों टीमें केवल एक बार खेलने उतरी हैं। जहां बारिश की वजह से एक पारी के बाद मुकाबला रद्द कर दिया गया था।

दोंनो टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, शमार जोसेफ और मोहसिन खान।

इम्पैक्ट प्लेयर: प्रेरक मांकड़।

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे।

इम्पैक्ट प्लेयर: मथीश पथिराना।

Created On :   19 April 2024 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story