आईपीएल 2024: ईडन गार्डन्स के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने पंजाब किंग्स की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

ईडन गार्डन्स के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने पंजाब किंग्स की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना आठवां मैच खेलेगी नाइट राइडर्स
  • अपना नौवां मैच खेलेगी पंजाब किंग्स
  • पंजाब किंग्स पर भारी पड़ी है कोलकाता

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 42वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह नया सीजन बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को अपने सात मुकाबलों में से पांच में जीत और दो में हार मिली है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम को अपने आठ मुकाबलों में से छह में हार और महज दो में जीत मिली है। इसलिए कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में कोलकाता की टीम एक और जीत से साथ प्लेऑफ की ओर बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी। वहीं पंजाब लगातार पांचवीं हार से बचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन बिल्कुल विपरीत

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स दोनों टीमों के लिए यह सीजन बिल्कुल अलग रहा है। जहां श्रेसय अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने शुरुआती सात मुकाबलों में हैदराबाद, दिल्ली, लखनऊ को एक-एक बार और बेंगलुरु को दो बार मात दी है। जबकि टीम को चेन्नई और राजस्थान के खिलाफ हार मिली है। वहीं शिखर धवन और सैम करन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स की टीम को बेंगलुरु, लखनऊ, हैदराबाद, राजस्थान, मुंबई और गुजरात के खिलाफ हारी झेलनी पड़ी है। जबकि टीम को दिल्ली और गुजरात के खिलाफ जीत मिली है। इसलिए जीत के रथ पर सवार कोलकाता की टीम इस मुकाबले में जीत के साथ प्लेऑफ की ओर बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी। जबकि पंजाब किंग्स की टीम हारा के पंजे से बचना चाहेगी।

पंजाब पर भारी पड़ी है कोलकाता

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल में कुल 32 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने बढ़त बनाते हुए 21 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि पंजाब किंग्स को केवल 11 मुकाबले में जीती मिली है। दोनों टीमें इस सीजन पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: सुयश शर्मा।

पंजाब किंग्स: सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: राहुल चाहर।

Created On :   26 April 2024 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story