आईपीएल 2024: अरुण जेटली के मैदान पर दिल्ली और गुजरात की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

अरुण जेटली के मैदान पर दिल्ली और गुजरात की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना नौवां मैच खेलेंगी दोनों टीमें
  • गुजरात ने हासिल की है चार जीत
  • दिल्ली को मिली है केवल तीन जीत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 40वां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन उतना अच्छा नहीं रहा है। जहां गुजरात टाइटंस की टीम को अपने आठ मुकाबलों में से चार में जीत और चार में हार मिली है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इतने ही मुकाबलों में तीन जीत और पांच हार झेलनी पड़ी है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने बाजी मारी थी। इसकी वजह से दोनों ही टीमें प्वॉइंट्स टेबल में काफी नीचे हैं। इसलिए दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत हासिल कर प्वॉइंट्स टेबल में थोड़ा ऊपर जाना चाहेंगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन लगभग एक जैसा

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस दोनों ही टीमों ने इस सीजन लगभग एक जैसा ही प्रदर्शन किया है। जहां शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने मुंबई, हैदराबाद, राजस्थान और पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत मिली है। जबकि टीम को चेन्नई, पंजाब, लखनऊ और दिल्ली के सामने हार झेलनी पड़ी है। वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई, लखनऊ और गुजरात के खिलाफ जीत हासिल की है। जबकि टीम को पंजाब, राजस्थान, कोलकाता, मुंबई और हैदराबाद के खिलाफ हार मिली है। जबकि इस सीजन हुई पहली भिड़ंत में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात को उसके घर पर करारी शिकस्त दी थी। इसलिए इस मुकाबले में दिल्ली की टीम लगातार दूसरी बार गुजरात को मात देना चाहेगी। जबकि गुजरात करारी शिकस्त के बाद पलटवार करना चाहेगी।

दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स की रायवलरी काफी नई है। दोनों टीमें आईपीएल में केवल 4 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे को दो-दो मुकाबलों में मात दी है। इसके अलावा इस सीजन में हुई पहली भिड़ंत की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने गुजरात टाइटंस को उनके घर पर 11 ओवर शेष रहते छह विकटों से करारी शिकस्त थमाई थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंट-11

दिल्ली कैपिटल्सः पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, जैक फ्रेजर मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

इम्पैक्ट प्लेयर: अभिषेक पोरेल।

गुजरात टाइटंसः ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमातुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा।

इम्पैक्ट प्लेयर: अभिनव मनोहर।

Created On :   24 April 2024 11:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story