CSK vs RCB Updates: मुस्ताफिजुर रहमान के बाद रचिन रवींद्र का जलवा, सीजन ओपनर में सीएसके ने आरसीबी को दी करारी मात

मुस्ताफिजुर रहमान के बाद रचिन रवींद्र का जलवा, सीजन ओपनर में सीएसके ने आरसीबी को दी करारी मात
  • आज से शुरू हो रहा है आईपीएल का 17वां सीजन
  • सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच पहला मैच
  • 15 साल से चेन्नई के मैदान पर नहीं जीती आरसीबी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। सीजन का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और अपने पहले खिताब की तलाश कर रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस सीजन ओपनर में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को छह विकटों से करारी मात दी। चेन्नई की इस धणाकेदार जीत में टीम के लिए अपना डेब्यू मैच खेल रहे मुस्ताफिजुर रहमान (4 विकेट) और रचिन रवींद्र (37 रन) ने अहम भूमिका निभाई।

रावत और कार्तिक ने खेली शानदार पारियां

मुकाबले की शुरुआत में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कप्तान फाफ ने अपने इस फैसले को सही साबित करते हुए महज 23 गेंदों में 35 रनों की तूफानी पारी खेलकर आरसीबी को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद आरसीबी ने एक के बाद एक कप्तान फाफ और पाटिदारा-मैक्सवेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जबकि विराट कोहली (21 रन) और कैमरन ग्रीन (18 रन) भी अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। लेकिन निचले क्रम में अनुज रावत (48 रन) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 38 रन) की जोड़ी ने धमाकेदार साझेदारी निभाकर आरसीबी को निर्धारित 20 ओवरों में 173 रनों के टोटल तक पहुंचाया। चेन्नई की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए।

चेन्नई के सभी बल्लेबाजों ने दिखाया कमाल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान ऋतुराज (15 रन) और रचिन रवींद्र (37 रन) की नई ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का जमकर फायदा उठाया। जबकि इन दोनों बल्लेबाजों के बाद अजिंक्य रहाणे (27 रन) और डैरिल मिचेल (22 रन) की जोड़ी ने भी आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इसके बाद कैमरन ग्रीन ने एक के बाद एक दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर आरसीबी की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन इस दोहरे झटके के बाद शिवम दुबे (नाबाद 34 रन) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 25 रन) ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर सीएसके को लक्ष्य के पार पहुंचाया। और चेन्नई को सीजन ओपनर में धमाकेदार जीत दिलाई। आरसीबी की ओर से कैमरन ग्रीन ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 22 March 2024 6:35 PM GMT

    शिवम-जडेजा की शानदार साझेदारी

    एक के बाद एक अजिंक्य रहाणे और डैरिल मिचेल के पवेलियन लौटने के बाद शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने छठवें विकेट के लिए नाबाद 66 रनों की साझेदारी निभाकर सीएसके को एक शानदार जीत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने 8 गेंदें शेष रहते अपनी टीम को छह विकटों से जीत दिलाई।

  • 22 March 2024 5:53 PM GMT

    डैरिल मिचेल भी लौटे पवेलियन

    अपने पहले ओवर में अजिंक्य रहाणे को पवेलियन भेजने के बाद अपने अगले ओवर में कैमरन ग्रीन ने डैरिल मिचेल (22 रन) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय 13 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 114 रन है।

  • 22 March 2024 5:41 PM GMT

    अच्छी शुरुआत के बाद पवेलियन लौटे रहाणे

    ऋतुराज गायकवाड़ के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे अजिंक्य रहाणे ने भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। रहाणे ने महज 19 गेंदों में 27 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम के स्कोर सौ रनों के करीब पहुंचाया। ग्यारह ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 102 रन है।

  • 22 March 2024 5:23 PM GMT

    तूफानी पारी खेल पवेलियन लौटे रचिन रवींद्र

    अपने आईपीएल डेब्यू पर रचिन रवींद्र ने पावरप्ले ओवरों में आरसीबी के हर एक गेंदबाजों को आढ़े हाथों लिया। लेकिन कर्ण शर्मा को छक्का लगाने के बाद एक बार फिर से बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में रवींद्र बाउंड्री लाइन पर कैच थमा बैठे। रचिन ने महज 15 गेंदों में 37 रनों की तूफानी पारी खेली। सात ओवरों के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 71 रन है।

  • 22 March 2024 5:16 PM GMT

    पावरप्ले में सुपर किंग्स के बल्लेबाजों का जलवा

    आरसीबी के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने तूफानी शुरुआत की। रचिन रवींद्र ने पहले कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और फिर अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर पावरप्ले ओवरों का जमकर फायदा उठाया। पावरप्ले के छह ओवरों के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 62 रन है।

  • 22 March 2024 5:07 PM GMT

    कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ लौटे पवेलियन

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को रचिन रवींद्र और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की ओपनिंग जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दिलाई। लेकिन रवींद्र से रन खाने के बाद यश दयाल ने दमदार वापसी करते हुए विपक्षी कप्तान ऋतुराज (15 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। चार ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 38 रन है।

  • 22 March 2024 4:18 PM GMT

    आरसीबी ने की दमदार वापसी

    अनुज रावत (48 रन) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 38 रन) की जोड़ी ने छठवें विकेट के लिए 95 रनों की धमाकेदार साझेदारी निभाकर आरसीबी के स्कोर को 173 रनों तक पहुंचाया। पारी की आखिरी गेंद पर एमएस धोनी ने अनुज रावत को रन आउट किया। चेन्नई की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए। आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सीएसके के सामने 174 रनों का लक्ष्य रखा है। 

  • 22 March 2024 4:03 PM GMT

    रावत-कार्तिक ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    महज 78 रनों पर आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने आरसीबी की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने छठवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के करीब पहुंचाया। अठारह ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 148 रन है।

  • 22 March 2024 3:30 PM GMT

    मुस्ताफिजुर ने दिया दोहरा झटका

    विराट कोहली और कैमरन ग्रीन की जोड़ी आरसीबी की पारी संभालने की कोशिश कर रही थी। लेकिन अपने पहले ओवर में दो विकेट चटकाने वाले मुस्ताफिजुर रहमान ने अपने दूसरे ओवर में भी एक के बाद एक विराट कोहली (21 रन) और कैमरन ग्रीन (18 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बारह ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 79 रन है।

  • 22 March 2024 3:22 PM GMT

    आरसीबी की आधी पारी हुई खत्म

    कप्तान फाफ डु प्लेसिस की ओर से मिली धमाकेदार शुरुआत के बाद पावरप्ले खत्म होने से पहले आरसीबी की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई। हालांकि, विराट कोहली ने कैमरन ग्रीन के साथ टीम की पारी संभाल ली। दस ओवरों के बाद आरसीबी का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 75 रन है।

Created On :   22 March 2024 2:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story