आईपीएल 2024: चेन्नई का किला भेदने के इरादे से उतरेगी लखनऊ, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

चेन्नई का किला भेदने के इरादे से उतरेगी लखनऊ, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना आठवां मैच खेलेंगी दोनों टीमें
  • दोनों टीमों को मिली है चार जीत
  • सीजन में दूसरी बार दोनों टीमों का मैच

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 39वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन काफी अच्छा रहा है। दोोनों ही टीमों ने अपने सात मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की है। जबकि तीन में उन्हें हार झेलनी पड़ी है। इस सीजन दोनों टीमें दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी। जहां अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ की टीम ने चेन्नई को एकतरफा मात दी थी। इसलिए चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में चेन्नई की टीम पिछले मुकाबले में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। जबकि लखनऊ की टीम चेन्नई का किला भेदना चाहेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों ने किया है शानदार प्रदर्शन

लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमों ने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन किया है। जहां ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बेंगलुरु, गुजरात, कोलकाता और मुंबई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। जबकि टीम को दिल्ली, हैदराबाद और लखनऊ के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। वहीं केएल राहुल की अगुवाई में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पंंजाब, बेंगलुरु, गुजरात और चेन्नई के खिलाफ मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि टीम को राजस्थान, दिल्ली और कोलकाता के खिलाफ हार मिली है। इसलिए इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमें सीजन में अपनी पांचवीं जीत हासिल करना चाहेंगी।

चेन्नई पर भारी पड़ी लखनऊ की टीम

खनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की रायवलरी काफी नई है। दोनों टीमें आईपीएल में केवल चार बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान लखनऊ की टीम ने बढ़त बनाते हुए दो मुकाबलों में बाजी मारी है। जबकि चेन्नई को केवल एक मुकाबले में जीत मिली है। जबकि दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। इसके अलावा इस सीजन हुए दोनों टीमों की पहली भिड़ंत में लखनऊ की टीम ने एकतरफा अंदाज में आठ विकटों से जीत हासिल की थी।

दोंनो टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे।

इम्पैक्ट प्लेयर: मथीश पथिराना।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, हुड्डा, मार्कस स्टोयनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, शमार जोसेफ/नवीन उल-हक और मोहसिन खान।

इम्पैक्ट प्लेयर: प्रेरक मांकड़, एम सिद्धार्थ।

Created On :   23 April 2024 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story