England vs Australia ODI series: वर्ल्ड कप के बाद कंगारूओं की पहली हार, ब्रुक के शतक से इंग्लैंड ने जीता तीसरा वनडे

वर्ल्ड कप के बाद कंगारूओं की पहली हार, ब्रुक के शतक से इंग्लैंड ने जीता तीसरा वनडे
  • वर्ल्डचैंपियन ऑस्ट्रेलिया विश्वकप के बाद पहली हार
  • तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने 46 रनों से हराया
  • हैरा ब्रुक ने ठोका शानदार शतक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को पहली हार का सामना करना पड़ा है। कंगारूओं को इंग्लैंड ने DLS (डकवर्थ लुइस स्टैंडर्ड) मैथड से 46 रन से हराया। इस तरह पांचों की सीरीज के पहले दोनों मैच गंवाने के बाद इंग्लैंड ने सीरीज में 1-2 से वापसी की। सीरीज का अगला मुकाबला 27 सितंबर को लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले गए बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 304 रन का स्कोर बनाया। जबाव में इंग्लिश टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 37.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 254 बना लिए थे और मैच को आसानी से जीतने की तरफ बढ़ रहा था। इस बीच तेज बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा। अंत में DRS मैथड के तहत इंग्लैंड को 46 रन से विजेता घोषित किया गया।

इंग्लैड के धांसू बल्लेबाज हैरी ब्रुक को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने केवल 94 गेंदों पर 110 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए विल जैक्स के साथ मिलकर 156 रनों की साझेदारी की और एक समय 11 रनों पर दो विकेट गंवाकर संकट में फंसी इंग्लैंड की पारी को संभाला। आउट होने से 84 रनों की जिम्मेदारी भरी पारी खेली। उनके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 33 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन को 2-2 विकेट मिले। स्टार्क ने दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेजा। वहीं कैमरन ग्रीन ने विल जैक्स को आउट कर ब्रूक के साथ हुई उनकी अहम साझेदारी को तोड़ा। इसके अलावा उन्होंने जैमी स्मिथ का विकेट भी लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा रन एलेक्स कैरी ने बनाए। उन्होंने केवल 65 गेंदो पर 77 रनों की पारी खेली। इसके अलावा स्टीव स्मिथ ने 60 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। ब्रायडन कार्स, जैकब बेथन, विल जैक्स और लिविंग लिविंगस्टोन को एक-एक सफलता मिली।

Created On :   25 Sept 2024 6:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story