क्षतिग्रस्त पुलिया: सिंचाई विभाग ने 40 साल पहले बनाई थी पुलिया, फिलहाल क्षतिग्रस्त, नहीं सुधरी तो टूट जाएगा आसपास के 40 गांवों का संपर्क

सिंचाई विभाग ने 40 साल पहले बनाई थी पुलिया, फिलहाल क्षतिग्रस्त, नहीं सुधरी तो टूट जाएगा आसपास के 40 गांवों का संपर्क
  • बारिश पूर्व पुलिया बनाए जाने की मांग
  • नहीं सुधरी पुलिया तो कट कर रह जाएंगे कई गांव
  • सुधार के लिए सिंचाई विभाग नहीं उठा रहा कदम

डिजिटल डेस्क, सिवनी। कान्हीवाड़ा से कलारबांकी मार्ग पर लगभग 40 वर्ष पूर्व सिंचाई विभाग द्वारा बनाई गई पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस पुलिया के सुधार के लिए सिंचाई विभाग के द्वारा कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

40 गांवों को जाता है रास्ता

कान्हीवाड़ा से कलारबांकी जाने वाले मार्ग मेें पुलिया के क्षतिग्रस्त होने और बारिश के दिनों में टूट जाने की आशंका के चलते आसपास के 40 गांवों का संपर्क टूट जाने की आशंका है। यदि यह पुलिया टूट जाती है और रास्ता बंद हो जाता है तो गांव वाले दूसरे वैकल्पिक रास्ते से जाने को मजबूर होंगे। जो कि काफी लंबा होगा। इस रास्ते से ग्रामीण, किसान, स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राएं आवागमन करते हैं।

रास्ते के बंद होने की दशा में बम्हनी, सुकतरा, डिब्ठी, छतरपुर, सिंघोड़ी, लाखनटोला, बंजर, कलारबांकी सहित बड़ी संख्या में दूसरे गांव के लोगों को परेशानी होगी। स्थानीय नागरिकों कपिल अवधिया, संतोष बंदेवार, आदिल खान आदि ने विभाग के अधिकारियों से वर्षा पूर्व पुलिया को सुधारने का निवेदन किया है।

Created On :   15 Jun 2024 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story