धोखाधड़ी का मामला: शातिर महिला ने खुद के नाम की फर्म बनाकर कई लोगों को ठगा

शातिर महिला ने खुद के नाम की फर्म बनाकर कई लोगों को ठगा
  • महिला को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है।
  • पुलिस ने जब जांच की तो पता लगा कि उसने कई लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की है।

डिजिटल डेस्क,सिवनी। कोतवाली पुलिस ने एक ऐसी शातिर महिला को गिरफ्तार किया है जो लोगों को प्रॉपर्टी बेचने के बहाने ठगती थी। पुलिस ने जब जांच की तो पता लगा कि उसने कई लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की है। महिला को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि नर्मदापुरम निवासी शाहिदा बेगम पिता मुर्तजा खान ने सिवनी, लखनादौन और छिंदवाड़ा के करीब एक दर्जन लोगों सेे प्रापर्टी खरीद फरोख्त के नाम पर करीब 25 लाख रुपए की ठगी की थी।

ऐसा चलता था खेल

कोतवाली टीआई सतीश तिवारी ने बताया कि आरोपी शाहिदा ने खुद के नाम से शाहिदा प्राइवेट कंपनी लिमिटेड नाम से फर्म बनाई। वह लोगों को प्लाट, दुकान और खेत खरीदने और बेचने के लिए झांसा देती थी।

जिस स्थान पर प्रापर्टी बताती थी असल में वह किसी और की रहती थी ,लेकिन शाहिदा उसे अपना बताती थी। खरीदी के पहले वह एग्रीमेंट कराकर एडवांस में कुछ पैसा ले लेती। जब लोगों को पता लगा कि उनके साथ फर्जीवाड़ा हुआ है तब शाहिदा ने कुछ लोगों को चैक दे दिए लेकिन वे बाउंस हो गए थे।

कई थानों में मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार शाहिदा नर्मदापुरम की रहने वाली है, लेकिन वह जहां ठगी करती थी उस क्षेत्र में वह किराए से रहती थी। सिवनी में भी वह द्वारका नगर में किराए के मकान में रही। यहां से पुलिस ने अलग-अलग बैंकों के चैक, एग्रीमेंट संबंधी दस्तावेज जब्त किए।

शाहिदा के खिलाफ नर्मदापुरम के देहात थाना, उज्जैन के नानाखेड़ा थाना, इंदौर के खजराना, टिमरनी,जौरा थाने में मामला दर्ज है। उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी हुआ था।

Created On :   12 Aug 2024 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story