उडीसा से दो कारों में 3.80 लाख के गांजा की तस्करी कर रहे रीवा-जबलपुर के 3 बदमाश गिरफ्तार

7 लाख की 2 गाडिय़ां भी जब्त, पूछताछ में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क सतना। नशे के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए नादन-देहात पुलिस ने उड़ीसा से दो कारों के जरिए गांजा की बड़ी खेप लेकर आ रहे 3 आदतन बदमाशों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया, जिनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है। मैहर एसडीओपी राजीव पाठक ने बताया कि 20 सितम्बर की रात को विश्वस्त मुखबिरों से सूचना मिलने पर सघन वाहन चेकिंग शुरू की गई, तभी कटनी की तरफ से कार क्रमांक सीजी 10 एडब्ल्यू 1453 तेजी से आई, जिसे संदेह के आधार पर रोककर तलाशी ली गई तो उसमें विजय पुत्र विश्वनाथ गुप्ता 46 वर्ष निवासी चंदनबाग थाना गढ़ जिला रीवा सवार मिला। कार की तलाशी लेने पर पीछे की सीट और डिग्गी से छोटे-छोटे पैकेटों में भरा 18 किलोग्राम गांजा बरामद हो गया, जिस पर विजय को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई।

दूसरी कार में भी मिला जखीरा

इस बीच पीछे से एक अन्य कार क्रमांक एमपी 20 एमएच 0555 भी तेजी से आई जो पुलिस की नाकाबंदी देख पहले ही रूककर पीछे मुडने लगी, तब पहले से अलर्ट इस टीम ने दौड़ कर गाड़ी को रोक लिया और उसमें सवार अभिषेक पुत्र कैलाशचन्द्र दुबे 45 वर्ष निवासी नेता कालोनी थाना आधारताल जिला जबलपुर और अंशु पुत्र महेश वंशकार 19 वर्ष निवासी सिद्ध बाबा वार्ड थाना घमापुर जिला जबलपुर को हिरासत में ले लिया गया। गाड़ी की तलाशी लेने पर 20 किलोग्राम गांजा हाथ लगा। दोनों वाहनों से 3 लाख 80 हजार कीमत का 38 किलोग्राम गांजा बरामद कर आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट 8/20 का अपराध पंजीबद्ध किया गया। वहीं तस्करी में इस्तेमाल तारों की कुल कीमत 7 लाख निकाली गई।




हिस्ट्रीशीटर हैं तीनों आरोपी

पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी विजय गुप्ता के खिलाफ सतना में वर्ष 2006 में हत्या और रीवा के गढ़ समेत कई थाना क्षेत्रों में हत्या की कोशिश व लूट सहित कई गंभीर अपराध दर्ज हैं तो वहीं अभिषेक दुबे जबलपुर का कुख्यात बदमाश है, उस पर भी कई मामले पंजीबद्ध हैं। अंशु वंशकार पर भी मारपीट के मामले चल रहे हैं। तीनों लोग उडीसा से गांजा की खेप लेकर रीवा के गढ़ जा रहे थे। इन्हें बीच में भी कई जगह माल की सप्लाई करनी थी। आरोपियों से पूछताछ में नशीले पदार्थ की तस्करी के संबंध में अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। तीनों को गुरूवार की शाम कोर्ट में पेश किया गया है।

इस टीम को मिली सफलता

नशे के खिलाफ की गई कार्यवाही में नादन-देहात टीआई संजय दुबे के साथ एएसआई एनपी पांडेय, प्रधान आरक्षक रवि सिंह, आरक्षक संजय यादव, नागेंद्र यादव और शिवराज सिंह ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   21 Sept 2023 4:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story