सतना: गल्ला व्यापारी अपहरण कांड की गुत्थी सुलझाने में उलझी पुलिस

गल्ला व्यापारी अपहरण कांड की गुत्थी सुलझाने में उलझी पुलिस
आरोपियों का सुराग नहीं, तीसरी आंख से भी नहीं मिल रही मदद

डिजिटल डेस्क,सतना।

गल्ला व्यापारी के अपहरण की गुत्थी सुलझने की बजाय उलझती जा रही है। दो दिन बाद भी पुलिस ठोस सुराग की तलाश में हाथ-पैर मार रही है। अपराधियों के चंगुल से छूटकर घर लौटे पीडि़त दादूलाल पुत्र काशीदीन गुप्ता (65) निवासी भैसासुर की मानसिक स्थिति अब तक स्थिर नहीं हो पाई है, जिससे वह जांच टीम की ज्यादा मदद नहीं कर पा रहा है। ऐसे में पुलिस के आलाधिकारी से लेकर पड़ताल में शामिल मैदानी अमला प्रारंभिक पूछताछ में मिले तथ्यों के सहारे ही आगे बढऩे पर मजबूर हैं। मुखबिरों और सीसीटीवी फुटेज से भी कोई खास फायदा नहीं हुआ है।

भूसा घर में रखा, बाइक से छोड़ा

अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटने के बाद दादूलाल गुप्ता ने पुलिस को कई अलग-अलग बयान दिए, जिसमें घर से कार में उठाए जाने के तुरंत बाद आंख में पट्टी बांध दिए जाने और घंटों तक अलग-अलग जगहों में घुमाने के पश्चात किसी भूसा घर में रखने की बात कही। इसी तरह फिरौती देने में उसकी असमर्थता का पता चलने और पुलिस की घेराबंदी से घबराकर कार की बजाय बाइक में बैठाकर उचेहरा की तरफ से मैहर के रास्ते बंधा बैरियर के पास लाकर छोडऩे का बयान दिया, मगर जब पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो ऐसी कोई बाइक नहीं दिखी। इस बीच सोमवार को एसडीओपी राजीव पाठक और टीआई अनिमेष द्विवेदी ने पुलिस टीम के साथ व्यापारी दादूलाल को उसके घर से लेकर उन सभी संभावित स्थानों पर ले जाकर वारदात का नाट्य रूपांतरण करने का प्रयास किया, जिन जगहों के बारे में पीडि़त ने अपने बयान में जिक्र किया है।

खंगाले जा रहे लोकल कनेक्शन

पुलिस का मानना है कि अपहरणकांड को स्थानीय बदमाशों ने अंजाम दिया है, अथवा गिरोह में कोई लोकल अपराधी शामिल है। कार का भी कोई सुराग नहीं मिला, किसी भी सीसीटीवी कैमरे में गाड़ी नहीं दिखी। यदि पीडि़त के बयान पर भरोसा किया जाए तो बदमाशों ने अपहरण के बाद नहर के रास्ते का इस्तेमाल किया और उसे छोडऩे के बाद परसमनिया-पठार होकर दूर निकल गए। गल्ला व्यापारी मूलत: किसानों से अनाज खरीदकर कुछ प्रतिशत कमीशन में बड़े व्यापारियों को बेचने का काम करता है। ऐसे में उसकी कमाई बहुत ज्यादा नहीं थी। संभवत: आरोपियों ने कोई गलत अनुमान लगाया है।

Created On :   19 Dec 2023 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story