सतना: झिर्रहट के बाद अब डेलहा में उल्टी-दस्त से युवक की मौत, जांच के लिए भेजा गया पानी का सेंपल

झिर्रहट के बाद अब डेलहा में उल्टी-दस्त से युवक की मौत, जांच के लिए भेजा गया पानी का सेंपल
  • झिर्रहट के बाद अब डेलहा में
  • उल्टी-दस्त से युवक की मौत
  • जांच के लिए भेजा गया पानी का सेंपल

डिजिटल डेस्क, सतना। मैहर जिले की झिर्रहट बस्ती में एक ही घर की दो महिलाओं की डायरिया से मौत के ७ दिन बाद रविवार को डेलहा निवासी संतोष कोरी पिता रामसिया कोरी (३८) की भी उल्टी-दस्त की वजह से मौत हो गई। २७ जुलाई को शाम ५ बजे संतोष गांव में ही स्वास्थ्य विभाग को उल्टी-दस्त और सीने में दर्द के साथ बेचैनी की समस्या से पीडि़त मिला। आनन-फानन उसे सिविल अस्पताल मैहर भेजा गया। हालत गंभीर होने पर रात २ बजे संतोष को जिला अस्पताल रेफर किया गया। पहले परिजन उसे जिला अस्पताल न ले जाकर नर्सिंग होम में ले गए। नर्सिंग होम में भर्ती से मना करने पर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। दोपहर २ बजे उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक संतोष कोरी को डेढ़ महीने से पेट में तकलीफ थी। खाना खाने के बाद उसे उल्टी होने लगती थी। उल्लेखनीय है कि डेलहा गांव में ४ दिन से डायरिया के लगातार केस मिल रहे हैं। अब तक १३ पीडि़त मिल चुके हैं।

यह भी पढ़े -लाठी-डंडों से पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट, महिला समेत दो बेटों पर अपराध दर्ज, हिरासत में लिए गए नामजद आरोपी

जांच के लिए भेजा गया पानी का सेंपल

बीएमओ डॉ पीयूष पाण्डेय ने बताया कि मृतक संतोष कोरी के घर के लोग बोरिंग का पानी पीते हैं। गांव में सप्लाई का भी पानी आता है। पानी का सेंपल जांच के लिए रीवा भेजा गया है। गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की गई है। घर-घर सर्वे कर डायरिया से पीडि़त नए रोगियों को खोजा जा रहा है। जलस्त्रोत्रों में ब्लीचिंग का घोल और लोगों को क्लोरीन की गोलियां भी मुहैया कराई जा रही हैं। गांव में फिलहाल वॉटर टैंक से पानी की सप्लाई की जा रही है। उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह के अंदर मैहर जिले के झिर्रहट, जरियारी, डेलहा और मौदहा में डायरिया के केस मिल रहे हैं।

यह भी पढ़े -एक तरफ नशे के विरूद्ध अभियान, दूसरी तरफ अभियोजन कोर्ट में फेल

Created On :   29 July 2024 5:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story