पन्ना: हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी की पूरक परीक्षा 8 से 20 जून तक, कलेक्टर ने अधिकारियों को सौंपे दायित्व

हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी की पूरक परीक्षा 8 से 20 जून तक, कलेक्टर ने अधिकारियों को सौंपे दायित्व
  • हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी की पूरक परीक्षा 8 से 20 जून तक
  • कलेक्टर ने अधिकारियों को सौंपे दायित्व

डिजिटल डेस्क, पन्ना। माध्यमिक शिक्षा मंडल म.प्र. भोपाल द्वारा सत्र 2023-24 की कक्षा 10वीं एवं 12वीं की पूरक परीक्षा आगामी 8 से 20 जून तक आयोजित की जाएगी। जिले में निर्धारित 05 परीक्षा केन्द्रों पर पूरक परीक्षा सुबह 8 से 11 बजे तक होगी। पूरक परीक्षा की गोपनीय सामग्री मंडल द्वारा 3 जून को पहुंचाई जाएगी। कलेक्टर सुरेश कुमार ने 6 जून को जिला समन्वयक संस्था शासकीय आर.पी. उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय इन्द्रपुरी कॉलोनी पन्ना से जिला शिक्षा अधिकारी के मार्गदर्शन से सुरक्षा व्यवस्था के साथ सामग्री प्रेषण व वितरण के लिए प्रभारी नायब तहसीलदार शशिकांत दुबे को कलेक्टर प्रतिनिधि नियुक्त किया है। साथ ही मंडल के निर्देशों के परिपालन में समन्वयक संस्था से गोपनीय सामग्री वितरण कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े -प्राचीन बेनीसागर तालाब की दुर्दशा को लेकर पूर्व मंत्री ने जताई चिंता, एक्स में पोस्ट कर प्रशासन का कराया ध्यान आकृष्ट

इसके अतिरिक्त गोपनीय सामग्री पुलिस थाने से निकालने के लिए भी कलेक्टर प्रतिनिधि की नियुक्ति की गई है। पुलिस थाना सलेहा के लिए नायब तहसीलदार राजेश मेहरा, पुलिस थाना, चौकी खोरा के लिए नायब तहसीलदार खेमचन्द्र यादव, पुलिस थाना पवई के लिए प्रभारी तहसीलदार प्रीति पंथी और पुलिस थाना रैपुरा के लिए प्रभारी तहसीलदार मणिराज सिंह बागरी को कलेक्टर प्रतिनिधि नियुक्त कर दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है। कलेक्टर ने संवेदनशील परीक्षा केन्द्र शासकीय उ.मा. विद्यालय खोरा में प्रेक्षकीय कार्य के लिए जिला संयोजक आर.के. सतनामी को दायित्व सौंपा है।

यह भी पढ़े -घर के अंदर घुसकर अज्ञात ने पेटी का ताला तोडक़र सोने-चाँदी के जेवरात किए पार

परीक्षा केन्द्रों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

बोर्ड की पूरक परीक्षाओं के लिए जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। परीक्षा केन्द्र उत्कृष्ट आर.पी. उ.मा. विद्यालय पन्ना के लिए जनपद पंचायत सीईओ पन्ना को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी तरह शासकीय उ.मा. विद्यालय सलेहा के लिए जनपद पंचायत सीईओ गुनौर को शासकीय उ.मा. विद्यालय कृष्णगढ के लिए जनपद पंचायत सीईओ पवई को, शासकीय उ.मा. विद्यालय रैपुरा के लिए जनपद पंचायत सीईओ शाहनगर को तथा शासकीय उ.मा. विद्यालय खोरा के लिए जनपद पंचायत सीईओ अजयगढ को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके अतिरिक्त परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा के सफल संचालन एवं नकल रोकने के लिए उडनदस्ता दल भी गठित किए गए हैं। शासकीय उत्कृष्ट आर.पी. उ.मा. विद्यालय पन्ना के लिए गठित उडनदस्ता दल में एसडीएम संजय कुमार नागवंशी एवं प्रभारी तहसीलदार अखिलेश प्रजापति, सलेहा के लिए एसडीएम रामनिवास चौधरी एवं प्रभारी तहसीलदार रत्नराशि पाण्डेय, कृष्णगढ के लिए एसडीएम श्रुति अग्रवाल एवं प्रभारी तहसीलदार प्रीति पंथी, रैपुरा के लिए एसडीएम श्रुति अग्रवाल एवं प्रभारी तहसीलदार मणिराज सिंह बागरी और खोरा के लिए एसडीएम कुशल सिंह गौतम एवं प्रभारी तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार अहिरवार को उडनदस्ता में शामिल किया गया है। जिला कलेक्टर द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सभी परीक्षा केन्द्रों पर आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़े -नदीं किनारे अज्ञात शव मिलने से फैली सनसनी, अवैध हीरा खदान धंसने से मौत की जताई जा रही आशंका

Created On :   3 Jun 2024 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story