रक्षा का बंधन: राष्ट्रीय स्वयंसेवक के कार्यकर्ताओं ने सेवा बस्ती में रक्षा सूत्र बांधकर दिया समरसता का संदेश

राष्ट्रीय स्वयंसेवक के कार्यकर्ताओं ने सेवा बस्ती में रक्षा सूत्र बांधकर दिया समरसता का संदेश
  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक के कार्यकर्ताओं ने
  • सेवा बस्ती में रक्षा सूत्र बांधकर दिया समरसता का संदेश

डिजिटल डेस्क, रैपुरा नि.प्र.। रक्षाबंधन के अवसर पर 20 अगस्त को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ रैपुरा के स्वयंसेवकों ने नगर के सेवा बस्ती में पहुंचकर समाज बंधुओं को रक्षा सूत्र बांधकर समरसता का संदेश दिया। वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उपखंड रैपुरा के स्वयंसेवकों ने सर्वप्रथम सुबह ०6:30 बजे से 7:30 बजे लगने वाली शाखा में भगवा ध्वज को राखी बांधकर रक्षाबंधन का पर्व बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मनाया। इसके बाद समस्त स्वयंसेवक ग्राम के बाल्मीकि मोहल्ला पहुंचकर लोगों को रक्षा सूत्र बाध कर समरसता का संदेश दिया।

यह भी पढ़े -रक्षाबंधन पर मायके जा रही बहू के साथ ससुर ने की मारपीट, थाना देवेन्द्रनगर में पुलिस ने दर्ज किया मामला

वहीं बाल्मीकि मोहल्ला में रहने वाली महिला बहिनों ने स्वयंसेवकों के हांथ पर राखी बांधकर राखी बांधी और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर रक्षाबंधन व कजलिया की शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर शाहनगर खंड संघ चालक पुष्पेंद्र अग्रवाल, शाहनगर सह खंड कार्यवाह कैलाश सेन, धुव्र सिंह लोधी एडवोकेट, कटनी जिले से सह जिला कार्यवाह नीरज लोधी, मंडल कार्यवाह हरपाल सिंह यादव, जय सोनी, हर्ष सोनी, राजा सोनी, छोटू रजक उपस्थित रहे। इस मौके पर खंड संघ चालक पुष्पेंद्र अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि सभी हिंदू भारत माता की संतान है कोई भी हिंदू पतित नहीं है। हमारी दीक्षा हिंदू संस्कृति की रक्षा करना है तथा सभी हिंदुओं में समानता का भाव उत्पन्न करना है।

यह भी पढ़े -वीरांगना रानी अवंतीबाई की 193वीं जयंती पर निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा, रिमझिम बारिश में भी युवाओं में दिखा उत्साह

Created On :   21 Aug 2024 11:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story