प्लेसमेंट ड्राइव: छत्रशाल महाविद्यालय में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ आयोजन

छत्रशाल महाविद्यालय में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ आयोजन
  • पीएम कालेज ऑफ एक्सीलेंस छत्रशाल महाविद्यालय पन्ना
  • छत्रशाल महाविद्यालय में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ आयोजन

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पीएम कालेज ऑफ एक्सीलेंस छत्रशाल महाविद्यालय पन्ना में १२ अगस्त को प्राचार्य डॉ. एस.पी.एस. परमार के संरक्षण में मध्य प्रदेश शासन के रोजगारोन्मुखी गतिविधियों के अंतर्गत महाविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. बी.एन. जायसवाल द्वारा वैकमेट इंडिया लिमिटेड को आमंत्रित किया गया। यह कंपनी भारत में पॉलिएस्टर फिल्म्स, बीओपीपी फिल्म्स, स्पेशलिटी कोटेड फिल्म्स और मेटलाइज्ड पेपर और बोर्ड के निर्माता है। इस कार्यक्रम का प्रारंभ मां वीणा वादिनी के समक्ष दीप प्रज्जवलित एवं माल्यार्पण द्वारा किया गया। मंच पर आसीन सभी अतिथियों का माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया गया। महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. पी.पी. मिश्रा ने अपने उद्बोधन में कंपनी की आधारभूत संरचना का उल्लेख करते हुए प्लेसमेंट का महत्व बताया।

यह भी पढ़े -पहली नगर परिषद ने ही कराए एक अरब से अधिक के विकास कार्य, दो साल में मिला 2160 लोगों को पीएम आवास का लाभ

गणित के प्राध्यापक डॉ. जे.के. वर्मा ने विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन के उद्देश्य को बताया और यह भी कहा कि रोजगार के साथ साथ इससे संबंधित प्रत्येक गतिविधि में सहभागिता देने की अपील की। वैकमैट इंडिया लिमिटेड के एजीएमए एचआर एवं एडमिन राजेश कुमार शर्मा ने वीडियो के माध्यम से कंपनी के बारे में पूरी जानकारी दी। साथ ही 65 पंजीकृत विद्यार्थियों की लिखित परीक्षा ली और इसमें चयनित विद्यार्थियों का साक्षात्कार लिया गया। इन सभी का प्लेसमेंट वैकमैट इंडिया लिमिटेड उज्जैनी जिला धार मध्य प्रदेश में जूनियर एक्सिक्यूटिव, जूनियर एसोसिएट पद के लिए आईटीआई के विद्यार्थियों के लिए एवं लेखांकन अधिकारी ् उत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए होना था। इसमें से 35 छात्रों का जिसमें आईटीआई 12, बी.कॉम. के 12 एवं एमएससी, बीएससी के 11 छात्रों का फाइनल सिलेक्शन किया गया।

यह भी पढ़े -अखिल भारतीय कायस्थ महासभा फाउंडेशन एवं कायस्थ महिला संगठन द्वारा मनाया तीज उत्सव

इस कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना के जिला नोडल अधिकारी सिद्धू सिंह ने इसी तरह का प्लेसमेंट महाविद्यालय में लगातार किए जाने का आश्वासन दिया गया। इस पूरे कार्यक्रम में वैकमैट इंडिया लिमिटेड से सीताराम सिंह, राम सकल प्रसाद, आशुतोष रंजन, कार्यक्रम के सह संयोजक डॉ. सतीश त्रिपाठी, डॉ. सचिन गोयल, डॉ. श्वेता ताम्रकार, डॉ. शिव गोपाल सिंह, डॉ. नंद कुमार पटेल, धर्मेंद्र यादव के अलावा और प्राध्यापक साथी उपलब्ध रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ. बी.एन. जायसवाल द्वारा एवं आभार प्रदर्शन सिद्धू सिंह के द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े -स्कूटी की डिग्गी में गांजा लेकर आ रहे आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, कोतवाली पुलिस ने की कार्यवाही

Created On :   13 Aug 2024 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story