Panna News: चोरों ने उड़ाई नींद, तीन घरों के टूटे ताले, सोने-चांदी के जेवरात नगदी तथा मोटरसाइकिल चोरी हो जाने की घटनायें आईं सामने

चोरों ने उड़ाई नींद, तीन घरों के टूटे ताले, सोने-चांदी के जेवरात नगदी तथा मोटरसाइकिल चोरी हो जाने की घटनायें आईं सामने
  • चोरों ने उड़ाई नींद, तीन घरों के टूटे ताले
  • जेवरात नगदी, मोटरसाइकिल चोरी हो जाने की घटनायें आईं सामने

Panna News: थाना क्षेत्र अंतर्गत सक्रिय चोरों ने लोगों की नींद उडा दी है। लगातार चोरी की वारदातों के चलते लोग अपनी जान-माल की सुरक्षा को लेकर चिंताओं से घिर गये हैं। पिछले दो-तीन दिनों के दौरान थाना क्षेत्र शाहनगर अंतर्गत अलग-अलग चोरी की कुल तीन वारदातें सामने आईं हैं। इन वारदातों में चोरों द्वारा ताला तोडकर सोने-चांदी के जेवरात, नगदी व मोटरसाइकिल आदि की चोरी किए जाने किए जाने की वारदात को अंजाम दिया गया था।

दशहरा देखकर घर लौटा तो घर का टूटा था ताला, लाखों की चोरी

शाहनगर कस्बा मुख्यालय से करीब दो किमी दूर बोरी रोड स्थित महगवां सरकार में १२-१३ अक्टूबर को रात्रि में अज्ञात चोर द्वारा घर का ताला तोडकर सोने-चांदी के जेवरात चोरी किए जाने की वारदात घटित की गई है। घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार विष्णु शर्मा पिता लक्ष्मण शर्मा ने बताया कि दिनांक १२ अक्टूबर को हम लोग अपने घर का ताला तोडकर दशहरा उत्सव देखने शाहनगर चले गए थे देर रात्रि में जब वापिस लौटे तो देखा कि घर का ताला टूटा था। जिससे घर में कोई अनहोनी होने की आशंका हुई। इसके बाद जब घर में घुसे तो देखा कि कमरे के भी ताले टूटे थे और समान भी अस्त-व्यस्त था। अलमारी में रखे सोने के जेवर हार वजनी २.५ तौला, दो मंगलसूत्र सोने, चार नग अंगूठी सोने की, चूडी सोने की चार नग, चांदी के जेवरों में पायल एक जोडी वजनी पांच सौ ग्राम, संतान सप्तमीं की २० नग चूडियां नहीं थे साथ ही साथ जमीन संबधी दस्तावेज बहिन के शैक्षणिक दस्तावेज तथा कपडे आदि भी नहीं मिले जिसे कोई अज्ञात चोर चोरी कर लगे गया है। लाखों रूपए के सोने-चांदी के जेवर की हुई चोरी की इस घटना के बाद समूचे क्षेत्र में दहशत है। फरियादी द्वारा घटना की रिपोर्ट शाहनगर थाना में दर्ज कराई जा चुकी है किंतु चोरों का कोई पता नहीं चल रहा है।

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में आज 15-अक्टूबर-2024 को डीजल की कीमत

महाविद्यालय के अतिथि विद्वान की बाइक हुई चोरी

शाहनगर स्थित कटनी रोड शिवनगर के आगे बनें सूनसान क्षेत्र में १३-१४ अक्टूबर की रात्रि को दो अलग-अलग कमरों के ताले टूटने और चोरी होने की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार सुखेन्द्र कुमार पिता रामदीन गुप्ता उम्र ४२ वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक १७ मैहर जोकि शाहनगर के शासकीय महाविद्यालय में अतिथि विद्वान के पद पर पदस्थ हैं तथा पन्ना-कटनी रोड शाहनगर स्थित शिवनगर में किराये से कमरा लेकर निवासरत हैं। दिनांक १० अक्टूबर से १४ अक्टूबर तक अवकाश होने पर अपने घर मैहर चले गए थे तथा अपनी मोटरसाइकिल कमरे में ताला लगाकर रख गए थे। जब वापिस लौटे तो देखा कि किराये के कमरे का ताला टूटा हुआ है और उनकी होण्डा साईन कंपनी की मोटरसाइकल क्रमांक एमपी-१९-एनई-३२६० नहीं मिली जिसे कोई अज्ञात चोर चोरी करके ले गया है।

यह भी पढ़े -महामति श्री प्राणनाथ ४०७वां प्रकटन समारोह, महाराज छत्रसाल एवं प्राणनाथ जी पर व्याख्यान माला का हुआ आयोजन

आईटीआई प्रभारी के किराये के मकान में घुसे चोर

शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहनगर के प्रभारी के सूने घर में अज्ञात चोर द्वारा ताला तोडकर चेारी किए जाने की घटना सामने आई है। घटना को लेकर आईटीआई प्रभारी राहुल सोनी पिता सुरेन्द्र कुमार सोनी निवासी व्हीकल फैक्ट्री जबलपुर ने बताया कि वह शाहनगर में आईटीआई के प्रभारी के पद पर पदस्थ है और किराये पर कमरा लेकर रहते हैं। दशहरा की छुट्टी में अपने घर जबलपुर चले गए थे। आज सुबह १४ अक्टूबर को मकान मालिक से जानकारी मिली कि गेट के दरवाजे का ताला टूटा है अपने घर का समान आकर देख लो शायद चोरी की आशंका है। जिसके बाद वह तत्काल जबलपुर से शाहनगर आया और कमरे में देखा तो एमआई कंपनी का सेटअप बॉक्स जिसकी कीमत १७ हजार रूपए, मेरी पत्नि मोनिका सोनी की झुमकी ५ ग्राम की कीमती ३० हजार गायब हैं। पुलिस द्वारा राहुल की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

इनका कहना है

पुलिस सघनता से तफ्तीश में लगी हुई है। चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

सौरभ रत्नाकर, एसडीओपी पवई

यह भी पढ़े -नन्हें चार शावकों के साथ पर्यटकों को नजर आई बाघिन, पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघिन पी-१४१ के शावक पहली बार देखे जाने से उत्साह

Created On :   15 Oct 2024 9:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story