Panna News: झाड-झंकार और गंदगी से पटा पडा है पालीटेक्निक का खेल मैदान, खिलाडी व मॉर्निंग वॉक के लिए पहुंचने वाले लोगों को हो रही परेशानी

झाड-झंकार और गंदगी से पटा पडा है पालीटेक्निक का खेल मैदान, खिलाडी व मॉर्निंग वॉक के लिए पहुंचने वाले लोगों को हो रही परेशानी
  • झाड-झंकार और गंदगी से पटा पडा है पालीटेक्निक का खेल मैदान
  • खिलाडी व मॉर्निंग वॉक के लिए पहुंचने वाले लोगों को हो रही परेशानी

Panna News: शहर में वैसे भी खेल मैदान नहीं बचे हैं। जो इक्का-दुक्का हैं भी वह उपेक्षा के शिकार हैं। पहले नजरबाग, तलैया फील्ड, चिटकुआ, टेक्निकल खेल मैदान हुआ करते थे लेकिन अब दो ही मैदान खेल के लिए बचे हैं। एक नजरबाग और दूसरा पालीटेक्निक कॉलेज का खेल मैदान लेकिन इन दोनों खेल मैदानों में रखरखाव का वैसा कार्य नहीं हो रहा है जैसा होना चाहिए और यही कारण है कि यहां पर युवा जो पुलिस, सेना, वन विभाग आदि विभागों में होने वाली भर्ती के लिए तैयारी करते हैं लेकिन झाड-झंकार व गंदगी से पटा हुआ होने के कारण परेशानियों का सामना करना पडता है। हम पालीटेक्निक कालेज मैदान की बात कर रहे हैं जिसके रखरखाव की जिम्मेदारी कालेज प्रबंधन की है लेकिन इस दिशा में कोई कार्यवाही न होने से मैदान की हालत खराब है। यदि इसके चारों तरफ से साफ-सफाई करवा दी जाये तो खिलाडियों, तैयारी करने वाले युवाओं व मॉर्निंग वाक करने वाले के लिए ज्यादा उपयोगी हो सकता है।

यह भी पढ़े -अतिथि शिक्षकों की लंबित वेतन का शीघ्र हो भुगतान: रामवीर तिवारी

प्राचीन कुयें का अस्तित्व संकट में

पालीटेक्निक खेल मैदान में ही एक प्राचीन कुआ है जो हमेशा पानी से भरा रहता है जिसके पानी का भी कभी उपयोग नहीं होता है केवल उसका कचडा डालने के लिए उपयोग हो रहा है। धीरे-धीरे यह प्राचीन कुआं गंदगी से पट जायेगा। इस कुयें में बडे-बडे पेड व झंकार भी उग गये हैं। कुआं में पूरी तरह पक्का निर्माण है। यदि इसकी साफ-सफाई करवा दी जाये तो पालीटेक्निक कालेज छात्रावास व आसपास के क्षेत्र में जल आपूर्ति की जा सकती है।

यह भी पढ़े -बाइक चोर गिरोह के दस आरोपी गिरफ्तार, ५१ मोटरसाइकिलें कार्यवाही कर पुलिस ने की बरामद

मैदान में लगे मेले से भी हो रही है गंदगी

पालीटेक्निक कालेज के सामने इस मैदान में वर्तमान में मेला का संचालन हो रहा है। उसमें प्रशासनिक अनुमति के बाद मेला या प्रदर्शनी लगाई जाती है। यहां पर जो भी निजी कार्यक्रम होते हैं उसके लिए पालीटेक्निक कालेज प्रबंधन प्रतिदिन के हिसाब से निर्धारित शुल्क भी जमा करवाता है लेकिन उस राशि के थोडे से हिस्से से मैदान की सफाई करवाने के लिए खर्च नहीं करता है। यही कारण है कि पूरा का पूरा मैदान गंदगी से पटा हुआ है। वहीं कुआं के पीछे वाले हिस्से में मेला वाले रोज निकलने वाले कचडे को फेंक रहे हैं लेकिन यह सब कुछ नहीं दिख रहा है।

यह भी पढ़े -शरद पूर्णिमा महोत्सव पर वाहनों के लिए यातायात पुलिस ने तैयार किया रूट चार्ट

शाम होते ही असामाजिक तत्वों का जमावडा

पालीटेक्निक कालेज के खेल मैदान में शाम होते ही असामाजिक तत्वों का जमावडा लग जाता है। जहां पर खुलेआम शराबखोरी देर रात तक चलती है इसके चलते शराब की खाली बोतलें सुबह पाईं जातीं हैं। इस मामले में समय-समय पर शांति समिति की होने वाली बैठकों में लोगों द्वारा जानकारी सामने लाकर मामले को उठाया गया है। पुलिस द्वारा कार्यवाही भी की गई लेकिन वह सीमित होकर रह गई और हालात ज्यों के त्यों हो गये यदि नियमित तौर पर सार्वजनिक स्थल पर पुलिस जांच करे तो इस पर प्रभावी अंकुश लगेगा।

इनका कहना है

मैदान की जल्द ही साफ-सफाई करवाई जायेगी जो कुआं है उसको बंद करने की अनुमति मांगी गई है।

अरविन्द त्रिपाठी, प्राचार्य शासकीय पालीटेक्निक कालेज पन्ना

Created On :   18 Oct 2024 10:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story