Panna News: रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षाए दिए निर्देश

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षाए दिए निर्देश
  • रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव
  • मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षाए दिए निर्देश

Panna News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शुक्रवारए 27 सितम्बर को सागर के पीटीसी ग्राउण्ड में संभाग स्तरीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों की समीक्षा की। इस मौके पर पन्ना कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में पूर्व मंत्री एवं पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह सहित विधायक पवई प्रहलाद लोधी, बृजेन्द्र मिश्रा, कलेक्टर सुरेश कुमार, महाप्रबंधक जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र राहुल दुबे एवं उद्योगपति भी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री द्वारा उद्यमी मनोज केसरवानी से संवाद किया गया। मुख्यमंत्री ने म.प्र. औद्योगिक विकास निगम द्वारा आयोजित कॉन्क्लेव के सफल आयोजन के संबंध में आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी उद्योगपतियों से निरंतर संवाद रखें और स्थानीय मुद्दों व समस्याओं के निराकरण के लिए तत्परतापूर्वक कार्यवाही करें। अधिकारियों से कॉन्क्लेव के व्यवस्थाओं की तैयारियों की जानकारी लेकर शेष तीन दिवसों में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लघु उद्योगों सहित पुश्तैनी व पुराने उद्योगों को बढावा देने का प्रयास भी किया जाए। उद्योगपतियों से आवश्यक सुझाव प्राप्त कर शासन की उद्योग व रोजगार को बढावा देने की नीति के बारे में अवगत कराया।

यह भी पढ़े -विवादों के घेरे में छत्रशाल कॉलेज के इतिहास विभाग के एचओडी, अभाविप ने महाविद्यालय के कला भवन के सामने सड़क में दिया धरना

साथ ही उद्यम स्थापना के साथ स्थानीय स्तर पर उपलब्ध संसाधनों व परिस्थितियों के दृष्टिगत रोजगार गतिविधियों को बढावा देने के निर्देश दिए। औद्योगिक क्षेत्र में यूनिट स्थापना के लिए विभिन्न रियायत और बैंकिंग सहयोग एवं बाजार में उत्पादों को बढावा देने के संबंध में चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से भी सकारात्मक पहल कर उद्यमियों को प्रेरित करने का आव्हान किया। पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा मुख्यमंत्री को खनिज उद्योग के विकास एवं स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के दृष्टिगत विशेष खनिज क्षेत्र के चिन्हांकन और इस संबंध में कठिनाईयों के निराकरण के बारे में अवगत कराया गया। साथ ही स्थानीय स्तर पर बडे उद्यमों में जिले के युवाओं को प्राथमिकता देने के प्रावधान लागू करने का अनुरोध किया गया। जिला कलेक्टर द्वारा जनकपुर में डायमण्ड पार्क और बडागांव में औद्योगिक क्षेत्र स्थापना के संबंध में की गई कार्यवाही की जानकारी देते हुए बताया कि जिले के उद्योगपतियों की सभी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। साथ ही निवेशकों के साथ चर्चा और प्रशासनिक स्तर पर उद्योगपतियों को उद्यम स्थापना के लिए हरसंभव प्रोत्साहन की बात कही।

यह भी पढ़े -एक दर्जन से अधिक गौवंशों की संदिग्ध मौत, अज्ञात द्वारा जहरीला पदार्थ खिलाकर गौवंशीय पशुओं को मारने का आरोप

Created On :   25 Sept 2024 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story