Panna News: पन्ना के सुनहरा में हुए अंधे हत्याकाण्ड का हुआ खुलाासा, वारदात के आरोप में दो सगे भाई गिरफ्तार,गाली का बदला लेने की हत्या

पन्ना के सुनहरा में हुए अंधे हत्याकाण्ड का हुआ खुलाासा, वारदात के आरोप में दो सगे भाई गिरफ्तार,गाली का बदला लेने की हत्या
  • पन्ना के सुनहरा में हुए अंधे हत्याकाण्ड का हुआ खुलाासा
  • वारदात के आरोप में दो सगे भाई गिरफ्तार
  • गाली का बदला लेने की हत्या

Panna News: पन्ना के समीपस्थ ग्राम सुनहरा में ४५ वर्षीय युवक की गले में धारदार हथियार से प्रहार कर उसके घर में हत्या की वारदात का पुलिस द्वारा के सामने आने चौथे दिन खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक की सोते वक्त कुल्हाडी मारकर हत्या करने वाले दोनो आरोपी संतोष पिता फुलिया चौधरी उम्र 39 साल एवं उसका छोटा भाई जगदीश चौधरी उम्र 35 साल दोनो निवासी सुनहरा थाना कोतवाली पन्ना मृतक के घर के समीप रहने वाले पडोसी है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से बडे भाई संतोष चौधरी ने पुलिस को पूंछताछ में बताया गया है कि करीब १५ दिन पहले मृतक का उसके बच्चो के साथ स्कूल में विवाद हो गया था। इसी बात पर मृतक गोविन्द रैकवार द्वारा उसकी पत्नी के साथ गांव में गाली-गलौच की गई थी साथ ही रास्ते में उसके साथ ही गाली-गलौच की गई थी इसका बदला लेने को लेकर घटना दिनांक २१-२२ की रात्रि को उसके द्वारा अपने छोटे भाई की मदद से कुल्हाडी मारकर मृतक को जान से खत्म कर दिया गया था। घटना में प्रयुक्त कुल्हाडी और घटना कारित करते समय आरोपियों द्वारा पहने गए कपड़े को छिपा दिया गया था जिस पर पुलिस द्वारा दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया जाकर बताये अनुसार घटना में प्रयुक्त कुल्हाडी एवं कपड़ो को जप्त किए जाने की कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़े -स्टेयरिंग फेल होने से यात्री बस पलटी,घायलों का सिमरिया में हुआ उपचार

पुलिस ने की तत्परता के साथ कार्यवाही

ग्राम सुनहरा में मृतक गोविन्द रैकवार की अज्ञात द्वारा उसके घर में धारदार हथियार से हत्या किए जाने की वारदात दिनांक २२ सितम्बर को तब सामने आई जब सुबह घर के लोगो द्वारा उसका खून से लथपथ शव देखा गया। घटना की जानकारी कोतवाली पन्ना को जैसी ही प्राप्त हुई नगर निरीक्षक कोतवाली पन्ना रोहित मिश्रा के साथ कोतवाली पुलिस की टीम तत्काल ही ग्राम सुनहरा पहुंच गई तथा घटना को लेकर साक्ष्यों को सुरक्षित करते हुए जांच कार्यवाही शुरू की गई तथा घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को जानकरी दी गई जिसके बाद घटना स्थल पर डॉग स्कवॉड एवं फिंगर प्रिन्ट एक्सपर्ट की टीम द्वारा पहुंचकर निरीक्षण किया गया कोतवाली पुलिस टीम द्वारा मृतक का पोस्टमार्टम जिला अस्पताल पन्ना में करवाया गया। मामलें में घटना स्थल पर मिले भौतिक साक्ष्यों, तकनीकी साक्ष्यों एवं शार्ट पीएम रिपोर्ट में मामला हत्या संबंधी होने पर अज्ञात के विरूद्ध बीएनएस एक्ट की धारा १०३ (१) के तहत मामला कायम किया गया। पुलिस अधीक्षक संाई कृष्णा एस थोटा स्वयं घटना सामने आने के बाद सुनहरा पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया गया और इस मामलें में उन्होने पुलिस टीम को जांच के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए। अंधे हत्याकाण्ड के खुलासे को लेकर पुलिस की टीम पहले दिन से ही सक्रिय हुई और पंूछताछ से आई जानकारियों पर कुछ लोगो से पूंछताछ की गई और जानकारी जुटाई गई। मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया जिसके बाद संदेहियों की जानकारी सामने आई और उस पर पुलिस द्वारा उन्हें पकडकर पूंंछताछ की गई तो धीरे-धीरे वारदात का खुलासा हो गया।

यह भी पढ़े -शहरी क्षेत्र में नियमित टीकाकरण सुदृढीकरण हेतु कार्यशाला का हुआ आयोजन

कार्यवाही में इनका रहा योगदान

पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस थोटा के निर्देश पर थाना प्रभारी कोतवाली पन्ना रोहित मिश्रा के नेतृत्व में वारदात के खुलासे में उपनिरीक्षक रतिराम प्रजापति, चौकी प्रभारी सिविल लाइन उपनिरीक्षक शक्ति प्रकाश पाण्डेय, चौकी प्रभारी बराछ सहायक उपनिरीक्षक शिशिर मण्डल, रामकृष्ण पाण्डेय,प्रधान आरक्षक नीरज रैकवार, सतेन्द्र बागरी, वृषकेतु रावत, शिवस्वरूप तिवारी, सर्वेन्द्र कुमार, लक्ष्मी यादव, मनीष कश्यप, आरक्षक संदीप पटेल, ओमप्रकाश, नीलेश, शिवप्रताप, सत्यनारायण अग्निहोत्री विकास सिंह एवं प्रधान आरक्षक् चालक मुन्नालाल एवं पुलिस सायबर सेल टीम पन्ना से प्रभारी उपनिरीक्षक अनिल सिंह राजपूत,प्रधान आरक्षक राहुल सिंह बघेल आशीष अवस्थी, आरक्षक धर्मेन्द्र सिंह राजावत, राहुल पाण्डेय का सराहनीय योगदान रहा।

यह भी पढ़े -राहुल गांधी के बयान के विरोध में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने किया प्रदर्शन

Created On :   27 Sept 2024 10:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story