Panna News: खतरे से खाली नहीं नेशनल हाइवे पन्ना-सतना मार्ग में चलना, बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते वाहन हो रहे अनियंत्रित

खतरे से खाली नहीं नेशनल हाइवे पन्ना-सतना मार्ग में चलना, बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते वाहन हो रहे अनियंत्रित
  • खतरे से खाली नहीं नेशनल हाइवे पन्ना-सतना मार्ग में चलना
  • बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते वाहन हो रहे अनियंत्रित

Panna News: नेशनल हाइवे-३९ पन्ना-सतना मार्ग की हालत दिनो दिन खराब होती जा रही है। कहने को टोल रोड है जिसमें हजारों की संख्या में २४ घंटे छोटे बड़े व भारी वाहन निकलकर टोल बेरियल में भुगतान करते है लेकिन सुविधा जो मिलनी चाहिए वह नहीं मिल पा रही है। पन्ना से सतना जाते वक्त बामुश्किल २-३ किलोमीटर आगे सडक़ के बीचों-बीच बड़े-बड़े गड्ढे हो जाने के कारण आए दिन वाहन अनियंत्रित हो रहे है। साथ ही टूट फूट हो रही है थोड़ा सा पानी गिरने के बाद हालत और भी खराब हो जाती है क्योकि यहां से गुजराने वाले वाहन को यह अंदाज ही नहीं लग पाता कि सडक़ में हो चुके गड्ढे कितने गहरे है जिससे गाडी का पहिया घुस जाता है और वाहन पूरी तरह से अनियंत्रित हो जाता है जिससे यात्रा कर रहे लोगों को असुविधा का सामना करते हुए हिचकोले भी लेना पड़ता है।

यह भी पढ़े -आंगनबाडी में नहीं हैं लाईट, पेयजल व्यवस्था भी हुई ठप्प, कार्यकर्ता व सहायिकाओं सहित बच्चे परेशान

ऐसा नहीं है कि यहीं बस इस नेशनल हाइवे में गड्ढे है उसके आगे भी कई जगह सडक़ मार्ग की हालत खराब है। लगता है कि राष्ट्रीय राज्य मार्ग के रखरखाव की जिम्मेदारी जिनके ऊपर है वह इस ओर कोई ध्यान ही नहीं दे रहे है। यदि यही हालात रहे तो आज से १५ वर्ष पहले जो इस मार्ग की हालत थी वह हो जायेगी। पहले जब पन्ना-सतना मार्ग खराब था तो वाहन को ७० किलोमीटर की यात्रा करने में ३-४ घंटे लगते थे। उड़ रही धूल से भी राहगीरो को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। इस मार्ग में दिन व रात में अत्याधिक ट्राफिक है इसकी दुरूस्ती का काम शीघ्र शुरू होना चाहिए।

यह भी पढ़े -सोनमऊ कलां के कछरा निवासी एक 45 वर्षीय व्यक्ति पर भालू ने किया हमला

Created On :   24 Sept 2024 5:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story