Panna News: कीरतपुर सरपंच की सराहनीय पहल, ग्राम पंचायत की बेटी के विवाह पर अपनी तरफ से देतीं हैं उपहार

कीरतपुर सरपंच की सराहनीय पहल, ग्राम पंचायत की बेटी के विवाह पर अपनी तरफ से देतीं हैं उपहार
  • कीरतपुर सरपंच की सराहनीय पहल
  • ग्राम पंचायत की बेटी के विवाह पर अपनी तरफ से देतीं हैं उपहार
  • निर्वाचित होने के बाद अब तक ६४ कन्याओं को दिये कीमती उपहार

Panna News: ग्राम पंचायत की हर बेटी के विवाह में सरपंच द्वारा अपनी आरे से उसकी गृहस्थी के उपयोग में आने वाले समान को उपहार के रूप में दिये जाने का सराहनीय कार्य किया जा रहा है। अजयगढ विकासखण्ड की ग्राम पंचायत कीरतपुर की सरपंच श्रीमती बबीता रामबाबू गौतम जबसे निर्वाचित हुई है तबसे वह गांव की बेटी को अपनी ओर से उपहार भेंट कर रही है अब तक उनके द्वारा ६४ कन्याओं को उपहार दिये जा चुके हैं जैसे ही उन्हें जानकारी प्राप्त होती है वह उनके परिजनों को ग्राम पंचायत में आमंत्रित कर उपहार देतीं हैं। वर्ष २०२२ में निर्वाचित होने के बाद स्वयं की प्रेरणा से यह कार्य किया जा रहा है जो पूरे जिले के लिए एक मिशाल बन चुका है। हालांकि मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा मुख्यमंंत्री कन्यादान योजना के तहत गरीब कन्याओं के विवाह जनपद स्तरीय कार्यक्रम आयोजित करवाये जाते हैं लेकिन सरपंच श्रीमती गौतम ने गांव की हर बेटी के विवाह में अपनी ओर से उपहार देने के लिए कार्य शुरू कर अनवरत जारी है। सरपंच द्वारा बेटी के विवाह पर फ्रिज, अलमारी, वाशिंग मशीन, कूलर, बक्सा जिनकी कीमत दस हजार के ऊपर है वह समान भेंट किया जाता है।

यह भी पढ़े -कल्दा में अभी तक नहीं शुरू नहीं हो पाया एकलव्य आवासीय स्कूल, ग्राम पंचायत कल्दा की ग्राम सभा में पारित किया जा चुका है प्रस्ताव

अभी तक वर्ष २०२२-२३ में जिन लोगों की पुत्री के विवाह पर उपहार भेंट किये गये हैं उनमें उडी लोध, रामलाल अहिरवार, प्रभु यादव, रामनरेश अहिरवार, लडकू यादव, रामप्रवेश यादव, रामपाल सिंह, ललक सिंह, रामऔतार सिंह, पी.सी. रवि, गया यादव, ज्ञानचंद्र प्रजापति, रामऔतार लोध, नन्हें लोध, सुरेश लोध, राममिलन यादव, रामभवन यादव, लाल बहादुर, महिपाल लोध, मातादीन लोध, सालिकराम, दादूराम लोध, सिपाही लाल लोध, लाल बाबू लोध, रमेश यादव, बडी यादव, मुन्ना लोध, रामऔतार, धन्नू यादव, बब्ली यादव, दयाराम यादव, नत्थू यादव एवं वर्ष २०२३-२४ में शिवचरन यादव, चन्द्रपाल दर्जी, लखन सिंह, छत्रपाल, फुल्लु लोध, रामसनेही लोध, गोरेलाल, मेवालाल, मुंशीलाल, फूलचंद्र लोध, लालराम लोध, मर्दन सिंह, संत कुमार लोध, मिहीलाल, रणजीत सिंह लोध, उमा प्रसाद लोध, धरम पाल, गुलाब लोध, बब्लू अहिरवार, नरेन्द्र कुमार लोध, राजकुमार कहार, कल्लू पाल, भईयालाल पाल, हल्लु बसोर, लाला पाल, नन्द पाल गुप्ता शामिल हैं।

यह भी पढ़े -द मदर कान्वेंट हायर सेकेण्डरी स्कूल में मनाया गया दीपोत्सव

बेटी के विवाह पर मदद करना पुनीत कार्य भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पूर्व जिलाध्यक्ष सतानंद गौतम की अनुज वधु श्रीमती बबीता गौतम बतलाती है कि सरपंच बनाने में हमारे पूरे ग्राम पंचायत के मतदाताओं का मुझे अपार स्नेह व सहयोग प्राप्त हुआ। मुझे अंदर से यह विचार आया कि हम अपनी ग्राम पंचायत की बेटी के विवाह में उनके परिजन को ऐसा समान उपहार के रूप में देंगे जो उनके लिये उपयोगी हो बेटी के विवाह पर हर छोटी-बडी मदद करना बडा ही पुनीत कार्य है। श्रीमती गौतम ने कहा कि इस कार्य को करने के लिए हमारे परिवार के सदस्यों के द्वारा हमारा हौंसला बढाया गया और यही कारण है कि हम लगातार इस कार्य को आगे बढा रहे हैं और यह अनवरत चलता रहेगा।

यह भी पढ़े -एनडीपीएस एक्ट के दो अलग-अलग प्रकरणों में सुनाया गया फैसला, आरोपियो को तीन वर्ष व चार वर्ष के कठोर कारावास की हुई सजा

Created On :   28 Oct 2024 8:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story