हृदय रोग के उपचार के लिए: जिला प्रशासन की पहल पर आठ माह की बच्ची को उपचार के लिए मिली त्वरित सहायता

जिला प्रशासन की पहल पर आठ माह की बच्ची को उपचार के लिए मिली त्वरित सहायता
  • जिला प्रशासन की पहल पर आठ माह की बच्ची को
  • उपचार के लिए मिली त्वरित सहायता

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिला प्रशासन पन्ना द्वारा गुनौर विकासखण्ड के ग्राम गौरा निवासी प्रवीण पाठक की आठ माह की बेटी सान्वी पाठक के हृदय रोग के उपचार के लिए त्वरित रूप से एक लाख 80 हजार रूपए की सहायता राशि स्वीकृत की गई है। कलेक्टर सुरेश कुमार के संज्ञान में गंभीर रूप से बीमार सान्वी का प्रकरण आने पर मुम्बई स्थित अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए तत्काल सहायता राशि स्वीकृत करने के निर्देश दिए गए। जिला कलेक्टर के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा अविलंब वांछित कार्यवाही पूर्ण की गई और ई-मेल से आवश्यक दस्तावेज मुंबई के निजी अस्पताल को भेजा गया।

यह भी पढ़े -बीएलओ के कार्यों की समीक्षा कर सत्यापन कार्य पूर्ण कराने के निर्देश, जिले में वर्तमान में दर्ज हैं 7 लाख 72 हजार 950 मतदाता

मरीज के परिजनों ने गंभीर रूप से बीमार बिटिया के उपचार के लिए मात्र ०4 घंटे में आवश्यक स्वीकृति मिलने पर खुशी व्यक्त की है। उपचार के लिए जरूरी स्टीमेट व अन्य प्रक्रियाओं को पूर्ण करने में तथा पन्ना आवागमन में अत्यधिक समय लगता लेकिन जिला प्रशासन द्वारा मानवीय पहल का उदाहरण प्रस्तुत किया गया। अस्पताल प्रबंधन द्वारा भी गंभीर हृदय रोगी बिटिया की जटिल हार्ट सर्जरी की कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़े -होटल एसोसिएशन ने पन्ना के पर्यटन को बढावा देने आईएटीओ ग्रुप को दिए सुझाव

Created On :   4 Sept 2024 12:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story