पन्ना: हल्का पटवारी द्वारा दलाल रखकर आईडी का दुरूपयोग करने का लगाया आरोप, जनसुनवाई में पहुंचकर ग्रामवासियों ने कलेक्टर से की शिकायत

हल्का पटवारी द्वारा दलाल रखकर आईडी का दुरूपयोग करने का लगाया आरोप, जनसुनवाई में पहुंचकर ग्रामवासियों ने कलेक्टर से की शिकायत
  • दलाल रखकर आईडी का दुरूपयोग करने का लगाया आरोप
  • जनसुनवाई में पहुंचकर ग्रामवासियों ने कलेक्टर से की शिकायत
  • हल्का पटवारी के कार्य दलाल अनुज विश्वकर्मा द्वारा किये जाते हैं

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिले के गुनौर तहसील के हल्का नंबर 34 छपरवारा पटवारी सदन आरेख के द्वारा दलाल रखकर हल्का के कार्य करवाये एवं पटवारी की आईडी का दुरूपयोग करने का आरोप ग्रामवासियों ने मुख्यालय पहुंचकर जनसुनवाई में कलेक्टर से कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

दिये गये शिकायती आवेदन पत्र में उल्लेख किया गया है कि हल्का पटवारी के सभी कार्य दलाल अनुज विश्वकर्मा पिता रामसनेही विश्वकर्मा निवासी ग्राम सहिलवारा द्वारा किये जाते हैं, किसानों का गलत सीमांकन कर दोनों पक्षों से रिश्वत लेकर आपस में लडाने का कार्य भी शामिल है।

शासकीय जमीन एवं नाले की जमीन में रिश्वत लेकर अतिक्रमण कराना, दलाल द्वारा मंगाई गई राशि का विरोध करने पर किसानों से अभद्रता पूर्वक व्यवहार करना, हल्का पटवारी एवं दलाल के इस रवैये से ग्रामवासी कुशेदर के कृषक तथा हल्का में सम्मिलत ग्राम छपरवारा बिहराखुर्द के कृषक काफी परेशान हैं। ग्रामवासियों ने इस दलाली के चंगुल से कृषकों को निजात दिलाने के लिए हल्का पटवारी के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने तथा पटवारी को हटाये जाने की मांग की है।

Created On :   19 Jun 2024 10:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story