पन्ना: प्राचीन बेनीसागर तालाब की दुर्दशा को लेकर पूर्व मंत्री ने जताई चिंता, एक्स में पोस्ट कर प्रशासन का कराया ध्यान आकृष्ट

प्राचीन बेनीसागर तालाब की दुर्दशा को लेकर पूर्व मंत्री ने जताई चिंता, एक्स में पोस्ट कर प्रशासन का कराया ध्यान आकृष्ट
  • प्राचीन बेनीसागर तालाब की दुर्दशा को लेकर पूर्व मंत्री ने जताई चिंता
  • एक्स में पोस्ट कर प्रशासन का कराया ध्यान आकृष्ट

डिजिटल डेस्क, पन्ना। शहर के बीचोंबीच स्थित प्राचीन बेनीसागर तालाब की हालत बहुत खराब हो चुकी है वहां पूरी तरह से जलकुंभी पट चुकी है। अभी तीन-चार दिन पहले जरूर नगर पालिका परिषद ने उसको साफ कराना शुरू किया है लेकिन जो काम एक माह पहले शुरू होना चाहिए था वह अभी हुआ है। क्योंकि बारिश का सीजन आने वाला है ऐसी स्थिति में पूरी तरह से जलकुंभी की चपेट में आ चुके तालाब की सफाई ही नहीं हो पायेगी। अचानक बेनीसागर तालाब के रास्ते प्रदेश शासन के पूर्व कैबिनेट मंत्री भाजपा की वरिष्ठ नेता सुश्री कुसुम सिंह मेहदेने के निकलने पर उन्होंने प्राचीन तालाब की र्दुदशा देखकर उनके द्वारा अपने एक्स पर पोस्टकर लिखा गया कि बेनीसागर तालाब पन्ना की जलकुंभी और कचडा साफ करने की नौटंकी फोटो खिंच गई पेपर में छप गए नगर की कुछ संस्थाओं ने अपनी-अपनी पीठ ठोंक ली और बेनीसागर तालाब जस का तस अपनी किस्मत पर रो रहा है।

यह भी पढ़े -नदीं किनारे अज्ञात शव मिलने से फैली सनसनी, अवैध हीरा खदान धंसने से मौत की जताई जा रही आशंका

वहीं पूर्व मंत्री सुश्री महदेले ने अपनी दूसरी पोस्ट पर लिखा कि पन्ना शहर में स्थित बेनीसागर तालाब पूरा जलकुंभी से पट गया है किंतु इस पर ना तो जनता अथवा किसी भी जनप्रतिनिधि का ध्यान नहीं जा रहा है। तालाब का पानी पूरी तरह प्रदूषित हो गया है या प्राचीन तालाब समाप्त हो जाएगा प्रशासन ध्यान दें। भाजपा की वरिष्ठ नेता सुश्री महदेले ने दूरभाष पर चर्चा करते हुए कहा की शहर हमारा है इसमें सभी को जागरूक होना पड़ेगा यदि हम ऐसी प्राचीन धरोहरों को नहीं बचा पाए तो हमारे आगे की पीढ़ी को हम क्या दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि 3 जून को सांसद विष्णुदत्त शर्मा आ रहे हैं हम उनके पास जाएंगे उनसे कहेंगे कि वह हमारे साथ चलें और इस तालाब को बचाने के लिए कुछ करें। उल्लेखनीय है कि शहर के जो तालाब है उनके रखरखाव के लिए शहरवासियों को आगे आकर काम करने की आवश्यकता है क्योंकि हमारे शहर के जो प्राचीन धर्मसागर, लोकपाल सागर, निरपत सागर, महाराज सागर आदि जो तालाब है उनका शहर के जल स्तर को बढ़ाने में महत्वूपर्ण भूमिका है।

यह भी पढ़े -रुंझ नदी में डूबने से 9 वर्षीय बालक की मौत, परिवार व ग्राम में मातम

Created On :   3 Jun 2024 4:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story