मध्य प्रदेश शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन: विसंगतियों के समाधान के बाद भी अतिशेष शिक्षकों का किया जाये युक्ति-युक्तिकरण, ज्ञापन सौंपकर की मांग

विसंगतियों के समाधान के बाद भी अतिशेष शिक्षकों का किया जाये युक्ति-युक्तिकरण, ज्ञापन सौंपकर की मांग
  • विसंगतियों के समाधान के बाद भी अतिशेष शिक्षकों का किया जाये युक्ति-युक्तिकरण
  • मध्य प्रदेश शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन,
  • ज्ञापन सौंपकर की मांग

डिजिटल डेस्क, पन्ना। अतिशेष शिक्षकों के युक्ति-युक्तिकरण को लेकर प्रारंभ हुई कार्यवाही को लेकर विरोध के स्वर शुरू हो जायेगें। मध्य प्रदेश शिक्षक संगठन द्वारा ज्ञापन सौंपकर अतिशेष शिक्षकों की जारी हुई सूची और रिक्त पदों की जारी सूची में अनेक विसंगतियां होने की जानकारियां सामने लाते हुए विसंगतियों को दूर कर की अतिशेष शिक्षको के युक्ति-युक्तिकरण की कार्यवाही किए जाने की मांग की है। मध्य प्रदेश शिक्षक संघ जिला इकाई पन्ना के अध्यक्ष ने इस संबंध में बताया कि पोर्टल पर अतिशेष शिक्षक कोई और प्रदर्शित हो रहा है। सूची में नाम किसी और का है किसी शाला में वरिष्ठ तो किसी शाला में कनिष्ठ शिक्षक का नाम अतिशेष सूची में दिया गया है। यहां तक कि मृत हो चुके शिक्षक का नाम सूची में प्रदर्शित कर दिया गया है इसके अलावा उच्च पद प्रभार की प्रकिया भी पूर्ण नहीं हुई है और पोर्टल पर रिक्त पदों का अपडेशन पूर्ण नहीं हुआ है ऐसी स्थिति में युक्ति-युक्तिकरण उचित नहीं हैं दिनांक २४ अगस्त को अभ्यावेदन प्रस्तुत करने का आदेश जारी किया गया है।

यह भी पढ़े -जिला स्तरीय जु जित्सु मार्शल आर्ट का प्रतियोगिता का हुआ समापन, राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए खिलाड़ी

जो कि संकुल प्राचार्य की टीप के साथ दिनांक २७ अगस्त २०२४ तक प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था। २५ एवं २६ अगस्त को अवकाश होने के चलते दूरस्थ शिक्षक अपना अभ्यावेदन भी प्रस्तुत करने में असमर्थ रहे है। ऐसे में मध्य प्रदेश शिक्षक संघ की मांग है उच्च पद प्रभार की प्रक्रिया पूर्ण होने पोर्टल एवं सूची को अपडेट करने के पश्चात ही युक्ति-युक्तिकरण की कार्यवाही की जाये तथा युक्तिकरण के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए जाये। आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल को संबोधित जिला शिक्षा अधिकारी पन्ना के माध्यम से प्रेषित ज्ञापन देने वालों में संघ के अध्यक्ष रविशंकर डनायक, सचिव रमाकान्त खरे उपाध्यक्ष विजय मिश्रा, संजय खरे, शेषमणी दुबे, शरद श्रीवास्तव, संजय खरे, राम कृष्ण पाठक आदि के साथ बडी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े -पार्षद कल्पना यादव के नेतृत्व में किया गया सीएम का स्वागत

अभ्यावेदन लिये भटकते रहे संकुल मनहर कन्या उ.मा.वि. के शिक्षक

युक्तिकरण की विसंगतियों के संबंध में आज सुबह 10 बजे से ही अभ्यावेदन प्रस्तुत करने वाले शिक्षकों का जमवाडा लगा था जिसमें शासकीय मनहर कन्या उ.मा.विद्यालय पन्ना की प्राचार्य द्वारा कई घंटो तक अभ्यावेदनों पर टीप अंकित करने से मना करने के कारण तथा पावती न दिये जाने से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में संकुल के शिक्षकों को घण्टों भटकना पडा तब जिला शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षेप एवं संघ की पहल पर डाईट पन्ना में आवेदन लेना प्रारंभ किया गया संघ ने इस तरह के प्राचार्य के बर्ताव पर भी आपत्ति जताई।

यह भी पढ़े -नपा अध्यक्ष ने विकास कार्यों के लिए अनुदान राशि प्रदान करने मुख्यमंत्री को सौंपा मांग पत्र

Created On :   28 Aug 2024 7:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story