पन्ना: बहन की मौत की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग, बहनोई प्रधान आरक्षक और उनकी मां के विरूद्ध प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

बहन की मौत की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग, बहनोई प्रधान आरक्षक और उनकी मां के विरूद्ध प्रताड़ित करने का लगाया आरोप
  • बहन की मौत की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग
  • बहनोई प्रधान आरक्षक और उनकी मां के विरूद्ध प्रताडित करने का लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, पन्ना। यातायात विभाग में पदस्थ प्रधान आरक्षक कमलेश सिंह की पत्नि के द्वारा 4 जुलाई को फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने वाले मामले में पत्नी के मायके पक्ष के लोगों ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए प्रधान आरक्षक कमलेश सिंह और उनकी मां के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की गुहार लगाई है। मृतिका के भाई सतीश चंद्र परिहार पुत्र स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह निवासी गरिया गांव थाना प्रेमनगर जिला झांसी अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पन्ना पहुंचकर पुलिस अधीक्षक के नाम एक शिकायती आवेदन पत्र दिया है जिसमें उल्लेख किया गया है कि उनकी बहिन सुषमा सिंह का विवाह कमलेश सिंह पुत्र श्याम लाल सिंह निवासी राजनंदनी पुरम सटई रोड छतरपुर जो कि यातायात पुलिस पन्ना में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं उनके साथ वर्ष 2013 में पूर्ण हिंदू रीति रिवाज से संपन्न हुई थी।

यह भी पढ़े -पन्ना विधायक ने हाईस्कूल भवन छतैनी का किया भूमिपूजन व सामुदायिक भवन का लोकार्पण

विवाह के बाद उन्हें एक पुत्र व दो पुत्रियां है व एक पुत्र नैतिक जिसकी 6 अगस्त 2022 को लगभग 6 वर्ष की उम्र में बीमारी से मृत्यु हो गई थी तभी से मेरे बहनोई कमलेश मेरी बहिन को पुत्र नैतिक की मृत्यु का जिम्मेदार मानने लगा और शराब पीकर मारपीट कर प्रताडित करता था मेरी बहिन की सास जिनका नाम सविता उर्फ कल्लीबाई है वह भी छतरपुर से पन्ना रुकने आती थी वह भी मारपीट में कमलेश का साथ देतीं व प्रताडित करतीं थीं। मारपीट कर प्रताडित करने की बात मेरी बहिन फोन पर बताती थीं और जब भी मायके आती थी तो केवल यही कहती थी कि इस प्रताडऩा व मारपीट से अच्छा है कि मैं मर जाऊं हम लोग उसे लगातार समझाते थे बच्चे छोटे-छोटे हैं सब ठीक हो जाएगा। मेरी बहिन की मृत्यु से ठीक 2 से ३ दिन पहले फोन कर बताया कि कमलेश 2 दिन से लगातार झगड़ा कर रहा है व लात घूंसों से मारपीट कर प्रताडित कर रहा है तब मेरे परिवार के लोगों ने उसे फोन पर समझाया व कहा कि जल्दी ही आकर कमलेश से बात करेंगे।

यह भी पढ़े -हाईवा की टक्कर से कार सवार दो घायल, एक उपचार के लिए भर्ती

आवेदन पत्र में उल्लेख किया गया है कि हम पन्ना आने की तैयारी कर ही रहे थे की सूचना मिली कि मेरी बहिन की मृत्यु हो गई है जब पन्ना पहुंचा तो मेरी बहिन का शव मर्चुरी में रखा गया था मेरी बहिन के शव को फंदे से लटकते किसी ने नहीं देखा। मकान में लगे सीसीटीव्ही कैमरे की रिकॉर्डिंग घटना दिनांक 4 जुलाई 2024 की नष्ट कर दी गई। जानकारी प्राप्त हुई कि बर्तन साफ करने वाली बर्तन साफ करके चली गई उसने भी बहिन को फंदे पर लटकते हुए नहीं देखा। मेरी बहन की मृत्यु कमलेश व उसकी मां सविता उर्फ कल्ली बाई द्वारा मारपीट करने प्रताडित करने तथा आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने से हुई है। मृतिका के भाई ने प्रधान आरक्षक कमलेश सिंह व उसकी मां सविता के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है। आवेदन सौंपने वालों में मृतिका के भाई सतीश चंद्र परिहार, मेहताब सिंह, जितेन्द्र सिंह, मानवेन्द्र सिंह, बडी बहिन शांति परिहार, कुसुम सिंह, भाभी नीलम परिहार, पुखखान परिहार, भांजे निकित, यश परिहार, भतीजे अभय परिहार व अमन आदि लोग पहुंचे।

यह भी पढ़े -सड़क और नाली के ऊपर दुकानदारों का कब्जा, बाजार में यातायात व्यवस्था लचर

इनका कहना है

प्रधान आरक्षक कमलेश सिंह की पत्नि के मायके पक्ष के लोग 13 जुलाई को आकर मुझे कार्यालय में मिले थे मेरे द्वारा कहा गया था कि आप लिखित में शिकायत दीजिए क्योंकि आज अवकाश है संभवत उनके द्वारा शिकायत शाखा में आवेदन पत्र दिया गया है कल सोमवार को जाकर उनके द्वारा दिए गए आवेदन पत्र को देखती हूं इसकी जांच करवाई जाएगी।

श्रीमती आरती सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्ना

Created On :   15 July 2024 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story