आत्महत्या मामला: नाबालिग किशोरी की आत्महत्या का मामला, तीन सहेलियों पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज

नाबालिग किशोरी की आत्महत्या का मामला, तीन सहेलियों पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज
  • नाबालिग किशोरी की आत्महत्या का मामला
  • तीन सहेलियों पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पवई कस्बा मुख्यालय स्थित एक सरकारी स्कूल में कक्षा ११वीं पढऩे वाली नाबालिग छात्रा द्वारा दिनांक ०६ अगस्त २०२४ को सुबह करीब १०:३० बजे बाथरूम की ओर जाकर और गेट बंदकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई थी। घटना को लेकर पुलिस द्वारा थाना पवई में मर्र्ग प्रकरण कर जांच विवेचना प्रारम्भिक की गई है। पुलिस की प्राथमिक विवेचना में मृतिका के ही स्कूल में पढऩे वाली तीन नाबालिग छात्राओं के विरूद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा १६०(३), (५) के तहत मामला कायम कर विवेचना की जा रही है। प्राथमिक जांच विवेचना में आरोपी नाबालिग छात्राओ द्वारा मृतिका को कोई वोडियो वायरल कर देने की धमकी देना और इसके चलते मृतिका द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाना पाया गया है। दर्ज प्रकरण को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार दिनांक ०६ अगस्त को फरियादी केयर टेकर पूरनलाल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पवई में एक हस्तलिखित मृत्यु की तहरीर डॉ. विवेक तिवारी सीएचसी पवई द्वारा लिखित तहरीर पर मृतिका नाबालिग की मौत पर मर्ग प्रकरण कायम किया गया तथा शव का पंचनामा कर मृतिका का पोस्टमार्टम करवाया गया।

यह भी पढ़े -छत्रशाल स्टेडियम में भरा पानी, नहीं हो सके सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोगों ने व्यवस्थाओं पर जताया आक्रोश

घटना को लेेकर चश्मदीश साक्षियों द्वारा कथनों में बताया गया कि मृतिका की एक सहेली छोटी-छोटी बातो पर उससे लड़ जाती थी। जो कि दिनांक ३ अगस्त को मोटर साइकिल से मृतिका के घर आई और उसको टार्चर कर कहती थी कि मेरी बात नही मानी तो तुम्हें बदनाम कर दूंगी। दिनांक ०६ अगस्त को १०:३० बजे मृतिका के साथ स्कूल में पढऩे वाली दो अन्य सहेलियां मृतिका के घर स्कूटी से पहुंची और कुछ देर बाद वहीं सहेली जो ३ अगस्त को जो सहेली आई थी वह भी आ गई तथा जोर-जोर से बात करने लगी तब मृतिका ने उससे कहा कि तुम लोग ज्यादा परेशान करोगे तो मै मर जाऊंगी तो दो अन्य सहेलियां बोली जो जिन्दा नही रह पाओगी इसके पास वीडियो है वायरल कर देगें। मुंह दिखाने लायक नहीं रहोगे इसके बाद मृतिका ने अपने कमरे के बगल से जहां बाथरूम और सीढिय़ां है बाथरूम की ओर जाकर अंदर से गेट बंद कर दिया और चिल्लाने पर गेट नहीं खोला। मम्मी बोलने और भडक़ा की आवाज आई फाटक नही खोले तब वहां मौजूद नीलेश ने आकर फाटक के नट ढीलेकर खोला तो मृतिका बाथरूम के छत से निकले सरिया से काले दुपट्टा से लटकी मिली। अस्तपाल ले जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़े -आधार कार्ड की त्रुटियां ग्रामीणों पर पड़ रहीं भारी, केवाईसी के बाद मोहन्द्रा में 40 लोगों की वृद्धा पेंशन अटकी

इनका कहना है

मृतिका छात्रा और आरोपी तीनों छात्रायें एक ही स्कूल में पढऩे वाली है प्राथमिक जांच में आरोपी छात्राओं द्वारा मृतिका घटना दिनांक को प्रताडि़त करना और उसके बाद उसके द्वारा दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या किया जाना पाया गया है। प्राथमिक जांच कथनों में आरोपी छात्राओ द्वारा मृतिका को मोबाइल में वायरल कर बदनाम कर देने की जानकारी सामने आई है। पूरे मामले की जांच जारी है मृतिका और आरोपी तीनो छात्रायें नाबालिग हैं।

त्रिवेन्द्र त्रिवेदी

थाना प्रभारी पवई

यह भी पढ़े -एक पेड़ माँ के नाम, सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने किया वृक्षारोपण

Created On :   17 Aug 2024 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story