पन्ना: तेंदूपत्ता तोड़ते समय हुआ हादसा, नहीं मिला मुआवजा, १५ दिनों से कार्यालयों के चक्कर काट रही पीडित की पत्नि

तेंदूपत्ता तोड़ते समय हुआ हादसा, नहीं मिला मुआवजा, १५ दिनों से कार्यालयों के चक्कर काट रही पीडित की पत्नि
  • तेंदूपत्ता तोड़ते समय हुआ हादसा, नहीं मिला मुआवजा
  • १५ दिनों से कार्यालयों के चक्कर काट रही पीडित की पत्नि

डिजिटल डेस्क, शाहनगर नि.प्र.। शाहनगर वन परिक्षेत्र के कुपना घाट धुबहा के जंगल में तेंदूपत्ता तोडऩे के दौरान हादसे में 30 वर्षीय तेंदूपत्ता मजदूर पेङ से गिरकर घायल हो गया था। परिजनों ने शाहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 16 मई को भर्ती कराया था उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर घायल को कटनी जिला अस्पताल रेफर किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनेश कुमार साहू पिता रतन साहू निवासी नुनागार थाना शाहनगर 15 मई २०२४ को जंगल में तेंदूपत्ता तोडऩे जंगल गया हुआ था। तेंदूपत्ता तोडऩे समय ग्रामीण पेड़ पर चढ़ा था इसी दौरान वह अनियंत्रित होकर पेड़ से सीधा जमीन पर निकले पेड़ के ठूठ के ऊपर गिरा जिससे उसके कमर की हड्डी टूट गई और बुरी तरीके से घायल हो गया था।

यह भी पढ़े -फर्जी आयकर अधिकारी बनकर धोखाधड़ी के आरोपी को सात वर्ष का कठोर कारवास, पूर्व जिला परिवहन अधिकारी के साथ की गई थी धोखाधड़ी

स्थानीय लोगों के द्वारा सूचना मिलते ही शाहनगर अस्पताल मे भर्ती कराया गया था तत्पश्चात चिकित्सकों ने उसकी हालत को देखते हुए उसे कटनी रेफर कर दिया था। पीङित दिनेश की पत्नी शोभा रानी ने बताया की मेरे पति को तेंदूपत्ता के समय घायल हो जाने का मुआवजा नहीं मिल रहा है। पैसे के अभाव पर समुचित ईलाज नहीं मिल पा रहा मंैने थाना सहित कई कार्यालयों में आवेदन दिया और वन विभाग में जब नुनागर फङ में जानकारी दी तो कोई सुनवाई नहीं हो पाई। उसने बताया कि वह १५ दिनों से शाहनगर वन विभाग के चक्कर काट रही है। मेरे दो बच्चे है पति खाट में पङे हुए हैं ऐसे मे कोई सुनवाई नहीं हो रही मैं अपने पति का ईलाज करवाना चाहती हूं परंतु मुझे मुआवजा के रूप में कोई मदद नहीं मिल रही है।

यह भी पढ़े -कृषि महाविद्यालय में प्रतियोगी परीक्षाओं से संबधित बेविनार का हुआ आयोजन

इनका कहना है

मामले की जानकारी है मजदूर नुनागर का है पर मुआवजा देना वन विभाग के प्रावधान में नही हैं। अन्य विभाग से मुआवजा मिलेगा।

एस.एन. पाण्डेय, परिक्षेत्र सहायक वन परिक्षेत्र शाहनगर

Created On :   29 May 2024 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story