पातालकोट के सफर में जब दिग्गी ने थामा अमृता का हाथ

When Diggi held Amritas hand in her journey to Patalkot
पातालकोट के सफर में जब दिग्गी ने थामा अमृता का हाथ
पातालकोट के सफर में जब दिग्गी ने थामा अमृता का हाथ



डिजिटल  डेस्क छिंदवाड़ा। तामिया प्रवास के दौरान पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह बुधवार को पातालकोट पहुंचे। बारिश और घने कोहरे के बीच करीब 50 किमी का सफर तय कर दिग्विजय सिंह और पत्नी अमृता राय पातालकोट के कारेआम, रातेड़ और डोंगरा गांव पहुंचे। यहां दूधी नदी के उद्गम स्थल अंबा माई की मढिय़ा का रास्ता पैदल ही तय किया। कठिन डगर में दिग्गी ने अपनी जीवन संगिनी का हाथ थामना पड़ा। अंबामाई में पूजा अर्चना की और नर्मदा में मिलने वाली दूधी नदी का पानी बॉटल में लाया।
अमृता के कहने पर पातालकोट-
खुद दिग्विजय सिंह के मुताबिक सीएम रहते उन्होंने हेलीकाप्टर से कारेआम व रातेड़ देखा था। अब पत्नी अमृता राय के कहने पर वे पातालकोट पहुंचे हैं। अमृता के मुताबिक उन्होंने पातालकोट के बारे में खूब सुना था। इच्छा थी कि यहां आएं। कोरोना के बीच उन्होंने दिग्विजय सिंह से यहां आकर समय गुजारने का प्लान बनाया। कहा नजारा अदभुत है।
खड़क सिंह के साथ ठहाके लगाए-
डोंगरा गांव में दिग्गी पुराने कांग्रेसी खड़क सिंह उइके के निवास पर पहुंचे। आंगन की पार पर बैठकर खड़क सिंह ने पातालकोट के बारे में जाना। पोला-बडग़ा व महुए की दारू का जिक्र निकालकर ठहाके भी लगाए। पातालकोट भ्रमण के दौरान श्री सिंह ने आदिवासी भारियाओं की समस्याएं भी सुनी। रातेड़ में भैयाजी सरकार से मिलने भी पहुंचे, लेकिन भैयाजी के ध्यान मुद्रा में होने के कारण मुलाकात नहीं हो सकी। पातालकोट पर्यटन सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष नितिन दत्ता ने उन्हें भ्रमण के दौरान जानकारियां दीं।

Created On :   19 Aug 2020 6:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story