एप्पल रिसोर्ट पर चला प्रशासन का बुल्डोजर, तीन एकड बेशकीमती जमीन कराई गई खाली।

The administrations bulldozer went on Apple Resort, three acres of valuable land was made vacant.
एप्पल रिसोर्ट पर चला प्रशासन का बुल्डोजर, तीन एकड बेशकीमती जमीन कराई गई खाली।
जमींदोज हुआ निर्माण  एप्पल रिसोर्ट पर चला प्रशासन का बुल्डोजर, तीन एकड बेशकीमती जमीन कराई गई खाली।

डिजिटल डेस्क, पन्ना। भू-माफियाओं के अवैध अतिक्रमण को लेकर आज जिले में प्रशासन द्वारा एक बड़ी कार्यवाही की गई। नेशनल हाईवे-39 के किनारे मझगवां मोड पर स्थित एप्पल रिसोर्ट पर प्रशासन द्वारा बुल्डोजर चलवाकर जमींदोज कर दिया गया। साथ ही साथ अवैध रूप से रिसोर्ट क्षेत्र में अतिक्रमण की गई लगभग तीन एकड़ की बेशकीमती जमीन को प्रशासन द्वारा खाली कराते हुए अपने आधिपत्य में ले लिया गया है। प्रशासन के अनुसार जो अतिक्रमण की जमीन मुक्त कराई गई है, उसकी अनुमानित कीमत ढ़ाई करोड रूपए से भी अधिक है। अवैध रूप से अतिक्रमण कर एप्पल रिसोर्ट को लेकर पन्ना तहसीलदार द्वारा दिए गए फैसले के बाद जिला कलेक्टर संजय कुमार मिश्र के नेतृत्व में आज कार्यवाही की गई। एप्पल रिसोर्ट को जमींदोज करने और अवैध रूप से अतिक्रमण की गई जमींन को मुक्त कराने के लिए अनुविभागीय दण्डाधिकारी पन्ना सत्यनारायण दर्रो के नेतृत्व में पन्ना नगर पालिका की टीम के साथ भारी सुरक्षा बल के साथ कार्यवाही सुबह साढे नौं बजे से शुरू की गई। जेसीबी मशीनों के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को लेकर नगर पालिका के दस्ते द्वारा कार्यवाही शुरू की गई और रिसोर्ट के प्रवेश द्वार से लेकर रिसोर्ट के पूरे क्षेत्र में किए गए पक्के निर्माण कार्य के साथ बनाई गई हट को तोड़े जाने की कार्यवाही शुरू की गई जोकि शाम तीन बजे तक चली।

लगभग छ: घण्टे तक चली कार्यवाही के दौरान लाखों रूपए की लागत से तैयार किए गए एप्पल रिसोर्ट को पूरी तरह से जब ढहा दिया गया तब कार्यवाही समाप्त हुई। प्रशासन द्वारा अवैध रूप से रिसोर्ट के निर्माण कार्य को पूरी तरह से ढहाने के साथ ही अवैध रूप से अतिक्रमण कर कब्जा की गई लगभग तीन एकड की जमीन को अपने अधिपत्य में लेते हुए अतिक्रमणकारी को बेदखल किए जाने की कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही में मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुश्री एकता अग्रवाल, नगर निरीक्षक कोतवाली पन्ना अरूण कुमार सोनी के साथ अन्य राजस्व अधिकारी भी कार्यवाही के दौरान पूरे समय मौजूद रहे। अनुविभागीय दण्डाधिकारी सत्यनारायण दर्रो ने बताया कि पन्ना की शासकीय भूमि खसरा नंबर 84/1 रकवा 57.354 के अंश रकवा लगभग 3 एकड की जमीन पर अनावेदक अकरम सिद्दकी पिता मोहम्मद अनीस सिद्दकी निवासी ग्राम पन्ना हाल निवासी रीवा द्वारा शासकीय भूमि पर एप्पल रिसोर्ट बनाया गया था।

इसके अतिरिक्त तार बाउंड्री बनाकर और अन्य तरीके से अवैध कब्जा करके रिसोर्ट में व्यावसायिक गतिविधि संचालित की जा रहीं थीं। अनुविभागीय अधिकारी ने यह भी बताया कि रिसोर्ट में अवैध रूप से गतिविधियों के संचालन को लेकर भी शिकायतें सामने आ रहीं थीं। संबधित अवैध अतिक्रमण को लेकर तहसीलदार पन्ना के न्यायालय द्वारा प्रक्रिया के अंतर्गत कार्यवाही की गई और अतिक्रमण को अवैध रूप से घोषित किया गया। जिसके बाद प्रशासन द्वारा शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्णय दिया गया और पूरी योजना के अनुसार आज रिसोर्ट के निर्माण कार्य को गिरवाये जाने के बाद सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया है। पन्ना शहर में अतिक्रमण विरोधी मुहिम की इसे एक बडी कार्यवाही के रूप में बताया जा रहा है। प्रशासन ने आज जिस तरह से यह कार्यवाही की है उसके बाद यह बात भी निकलकर सामने आ रही है कि आने वाले समय में अवैध रूप से अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारी भू-माफियाओं पर और भी इसी तरह से कार्यवाही होगीं।

 

Created On :   21 April 2022 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story