हार्ट के ऑपरेशन में कैशलेस नहीं किया स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने

Star Health Insurance Company did not go cashless in heart operation
हार्ट के ऑपरेशन में कैशलेस नहीं किया स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने
बीमित का आरोप: क्लेम डिपार्टमेंट व सर्वेयर टीम के सदस्यों द्वारा किया गया गोलमाल हार्ट के ऑपरेशन में कैशलेस नहीं किया स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पॉलिसीधारक का क्लेम किस आधार पर रोकना और केस कैसे रिजेक्ट व कटौती करना यह पूरा गोलमाल क्लेम डिपार्टमेंट व सर्वेयर टीम के द्वारा पहले से तय कर लिया जाता है। यह आरोप बीमितों के द्वारा लगाया जा रहा है। बीमा कंपनी में सारे तथ्य देने के बाद भी बीमा कंपनी के जिम्मेदार पॉलिसीधारक को भटकाने व आश्वासन के बाद नो क्लेम का लैटर भेजकर शांत बैठ जाते हैं।

बीमित बीमा कंपनी को मेल भेजे या फिर टोल फ्री नंबर पर बात करे तो भी बीमा कंपनी के अधिकारी किसी तरह का जवाब नहीं देते हैं। अपना व परिवार का बीमा कराने वाले अब तो सीधे आरोप लगा रहे हैं कि बीमा कंपनी लाभ का धंधा बनाकर आम लोगों के साथ ठगी कर रही है। पॉलिसीधारक लगातार माँग कर रहे हैं कि बीमा कंपनी के जिम्मेदारों के विरुद्ध जालसाजी का मामला दर्ज कराना चाहिए, जिससे आम लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

भुगतान के लिए बिल सबमिट किए, पर उसमें कर दी कटौती

मोदीवाड़ा सदर निवासी अजय कटारिया ने अपनी शिकायत में बताया कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पॉलिसी क्रमांक पी/201116/01/2021/012233 का कैशलेस कार्ड मिला था। पिता पीएम कटारिया को हार्ट में तकलीफ होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। वहाँ पर बीमा कंपनी का कार्ड दिया तो बीमा अधिकारियों ने कैशलेस करने से मना कर दिया। पिता के इलाज में खर्च राशि पॉलिसीधारक को अपने पास से अस्पताल में जमा करना पड़ा। अस्पताल से मिले सारे बिल व रिपोर्ट बीमा कंपनी में ऑनलाइन सबमिट किया तो वहाँ से अनेक प्रकार की क्वेरी निकाली गईं। बीमित ने क्वेरी को सत्यापित कराकर बीमा कंपनी में दोबारा जमा कराया, पर बीमा कंपनी के क्लेम डिपार्टमेंट, सर्वेयर टीम के सदस्यों ने गोलमाल करते हुए क्लेम में कटौती कर दी। कटौती किए जाने के बाद बीमित ने अनेक मेल बीमा कंपनी में किए, पर वहाँ से किसी भी प्रकार का जवाब नहीं दिया जा रहा है। यहाँ तक की टोल फ्री पर भी सही उत्तर नहीं मिल रहा है। पीड़ित का आरोप है कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी आम लोगों के साथ गोलमाल कर रहे हैं।

Created On :   5 Sept 2022 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story