पुलिस ने की कार्रवाई: सिलेंडरों की अवैध रिफलिंग के कारखाने पर पुलिस ने छापा मारकर आरोपी को पकड़ा

सिलेंडरों की अवैध रिफलिंग के कारखाने पर पुलिस ने छापा मारकर आरोपी को पकड़ा
  • 51 सिलेंडर,रिफलिंग मशीन और मालवाहन जब्त
  • घनी आबादी वाली बस्ती से कारखाना संचालित कर रहा था
  • लोगों की जान व माल से आरोपी कर रहा था खिलवाड़

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गैस सिलेंडरों की अवैध रिफलिंग के कारखाने पर क्राइम ब्रांच के यूनिट क्र.पांच की टीम ने छापा मारा। घनी आबादी से संचालित हो रहे इस अवैध कारखाने से आरोपी लोगों की जान व माल से खिलवाड़ कर रहा था। कार्रवाई से कुछ समय के लिए हड़कंप मचा रहा। कलमना थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी के कब्जे से घरेलु और व्यवसायिक इस्तेमाल के सिलेंडर जब्त किए गए हैं। मंगलवार की दोपहर अदलत में पेश कर आरोपी को पीसीआर में लिया गया है।

आरोपी प्रीतपालसिंह उर्फ प्रीत गुरुचरनसिंह बागल (28) है। लंबे समय से वह सिलेंडरों की कालाबाजारी में लिप्त है। कुछ वर्षों से वह कलमना थाना क्षेत्र के घनी आबादी वाले क्षेत्र से अवैध रिफेलिंग का कारखाना संचालित कर रहा था। जिससे घरेलू और व्यावसायिक इस्तेमाल के सिलेंडरों से मशीन के जरिए गैस निकालकर दूसरें सिलेंडरों में भरता था। गैस आधी अधूरी रहती थी,लेकिन यह जोखिम भरा काम वह बस्ती से कर लोगों की जान व माल से खिलवाड़ कर रहा था। इस बीच प्रीतपालसिंह के अवैध रिफलिंग के कारखाने की भनक क्राइम ब्रांच के यूनिट क्र.पांच की टीम को लगी।

उन्होंने परिसर को घेर लिया और कारखाने में छापामार कार्रवाई की। उस दौरान आरोपी के कब्जे से बड़े पैमाने पर घरेलू और व्यावसायिक इस्तेमाल के 59 सिलेंडर पुलिस के हाथ लगे। सिलेंडरों के अलावा गैस निकालने की मशीन और मालवाहन क्र.एमएच 32 क्यू 4693 जब्त ऐसे कुल 3 लाख 11 हजार रुपए का माल आरोपी के कब्जे से जब्त किया गया है। कार्रवाई के दौरान कुछ समय के लिए बस्ती में तनाव का माहौल बना रहा था। इसका पता चलते ही अतिरिक्त बल के साथ आला पुलिस अधिकारी सह दल-बल मौके पर पहुंचे थे। इस बीच प्रकरण दर्ज कर आरोपी को िगरफ्तार िकया गया है। मंगलवार की दोपहर अदालत में पेश कर उसे पीसीआर में लिया गया है। घटना में और भी लोगों की लिप्तता होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इस बारे में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जोन क्र.पांच के उपायुक्त निकेतन कदम,के मार्गदर्शन में निरीक्षक राहुल शिरे,उपनिरीक्षक राहुल रोटे,राजेंद्र टाकलीकर,अमोल भक्ते,विशाल नागभिडे,सुधिर तिवारी और आशीष पवार ने कार्रवाई की है।

Created On :   27 Aug 2024 2:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story