राजनीतिक गतिविधि: नितीन गडकरी से मिले रोहित पवार , राजनीतिक क्षेत्र में लग रहे कयास

नितीन गडकरी से मिले रोहित पवार , राजनीतिक क्षेत्र में लग रहे कयास
  • विधायक रोहित ने की गडकरी की स्तुति-कहा ऐसे नेता भाजपा में कम ही है
  • विकास कार्य पर चर्चा का दावा
  • पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के घर भी गए

डिजिटस डेस्क, नागपुर। शरद पवार के नेतृत्व की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक रोहित पवार ने सोमवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी से भेंट की। उनकी इस भेंट को लेकर राजनीतिक क्षेत्र में विविध कयास लगने लगे हैं। हालांकि रोहित ने कहा है कि राजनीतिक विषयों पर अधिक चर्चा नहीं हुई है। लेकिन उन्होंने राजनीतिक मामले में गडकरी की स्तुति की है। दावा किया है कि केवल विकास के मुद्दों पर चर्चा हुई। गडकरी से मिलने के बाद वे अमरावती जिले के मोर्शी के लिए रवाना हो गए। मिली जानकारी के अनुसार रोहित का नागपुर दौरा अचानक तय हुआ।

सोमवार को सुबह नागपुर पहुंचते ही वे पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के सिविल लाइन स्थित आवास पर पहुंचे। वहां भंडारा के पूर्व सांसद खुशाल बोपचे, पूर्व विधानपरिषद सदस्य प्रकाश गजभिये सहित अन्य पदाधिकारी थे। कुछ समय चर्चा के बाद वे ग्रामीण पुलिस मुख्यालय पहुंचे। उनके साथ अनिल देशमुख भी थे। उन्होंने पुलिस अधीक्षक हर्ष पोदार से चर्चा की। जिले के बेलोना में एक व्यक्ति की आत्महत्या के प्रकरण को लेकर पुलिस अधीक्षक से चर्चा के बाद रोहित सीधे केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी के वर्धा मार्ग स्थित आवास के लिए रवाना हुए। उनके साथ राकांपा के शहर अध्यक्ष दुनेश्वर पेठे, रायुकां के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शैलेंद्र तिवारी, सौरभ मिश्रा थे। उन्होंने गडकरी से करीब आधे घंटे तक चर्चा की। राज्य में शक्कर कारखानों की समस्या से लेकर अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई।

क्याें लग रहे हैं कयास : राज्य में भाजपा के निशाने पर राकांपा और राकांपा प्रमुख शरद पवार है। भाजपा के लगभग सभी प्रमुख नेता विविध बयानों के माध्यम से शरद पवार का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में इसी सप्ताह वर्धा में एक सहकार नेता के सत्कार समारोह में नितीन गडकरी व शरद पवार ने मंच साझा किया था। गडकरी व पवार परस्पर न केवल प्रशंसा करते रहते हैं लेकिन सहकार क्षेत्र में दोनों के काफी अच्छे संबंध है। शरद पवार की पहचान सहकार नेता की है। गडकरी का परिवार भी गन्ना उत्पादन व शक्कर कारखानों से जुड़ा है। इधर गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस को लेकर शरद पवार की राकांपा आक्रामक है। पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख व गृहमंत्री फडणवीस के बीच जमकर बयानबाजियां चल रही है। ऐसे में राेहित पवार की गडकरी की भेंट को लेकर विविध तर्क लगाए जा रहे हैं।

माना आभार : रोहित पवार ने ट्वीट करके गडकरी का आभार माना है। उन्होंने कहा है कि गडकरी ने कर्जत विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय महामार्ग विकास प्राधिकरण से भरपूर निधि दिलायी है। अहिल्यानगर, सोलापुर मार्ग पर कर्जत तालुका में स्थानीय नागरिकों को टोलमाफी देने का निवेदन किया गया है।

Created On :   26 Aug 2024 2:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story